A
Hindi News पैसा बिज़नेस अप्रैल महीने में अप्रत्यक्ष कर संग्रह 41 फीसदी बढ़ा, जम्मू-कश्मीर में व्यापारियों ने दी व्यापार निलंबित करने की चेतावनी

अप्रैल महीने में अप्रत्यक्ष कर संग्रह 41 फीसदी बढ़ा, जम्मू-कश्मीर में व्यापारियों ने दी व्यापार निलंबित करने की चेतावनी

केंद्रीय उत्पाद शुल्क संग्रह में बढोतरी के चलते अप्रैल महीने में अप्रत्यक्ष कर संग्रह 41 फीसदी बढ़कर 64,394 करोड़ रुपए हो गया।

अप्रैल महीने में अप्रत्यक्ष कर संग्रह 41 फीसदी बढ़ा, जम्मू-कश्मीर में व्यापारियों ने दी व्यापार निलंबित करने की चेतावनी- India TV Paisa अप्रैल महीने में अप्रत्यक्ष कर संग्रह 41 फीसदी बढ़ा, जम्मू-कश्मीर में व्यापारियों ने दी व्यापार निलंबित करने की चेतावनी

नई दिल्ली। केंद्रीय उत्पाद शुल्क संग्रह में बढोतरी के चलते अप्रैल महीने में अप्रत्यक्ष कर संग्रह 41 फीसदी बढ़कर 64,394 करोड़ रुपए हो गया। राजस्व सचिव हसमुख अधिया का कहना है कि अप्रैल में उत्पाद शुल्क संग्रह 70 फीसदी बढ़कर 28,252 करोड़ रुपए हो गया जो कि एक साल पहले 16,546 करोड़ रुपए रहा था।

अधिया ने ट्वीटर पर लिखा है, अप्रत्यक्ष कर के अप्रैल 2016 का अस्थायी आंकड़ा 64,394 करोड़ रुपए का है जो कि अप्रैल 2015 की तुलना में 41 रुपए की वृद्धि दिखाता है। उन्होंने कहा है कि बजट में घोषित अतिरिक्त राजस्व संग्रहण कदमों को छोड़ दिया जाए तो अप्रैल महीने में अप्रत्यक्ष कर संग्रह में वृद्धि 17 फीसदी रही।

यह भी पढ़ें- सरकार ने लक्ष्‍य से अधिक जुटाया इनडायरेक्‍ट टैक्‍स, 7.09 लाख करोड़ रुपए का हुआ कलेक्‍शन

यह भी पढ़ें- Tax: अपीलेट ट्रिब्यूनल में अपील दायर करने की सीमा 10 लाख रुपए तय, कोर्ट जाने के लिए 15 लाख का मामला जरूरी

भारतीय व्यापारियों ने व्यापार निलंबित करने की चेतावनी दी

जम्मू-कश्मीर में व्यापारियों ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के व्यापारियों पर एकाधिकार वाला रुख अपनाने का आरोप लगाते हुए उनके साथ व्यापार निलंबित करने की चेतावनी दी है। दोनों ओर के व्यापारियों की एक बैठक चकनदाबाग व्यापार चौकी पर हुई। इसमें भारतीय व्यापारियों ने कहा कि पाकिस्तानी पक्ष उन सभी जिंसों की अनुमति दे जिन पर दोनों पक्षों में सहमति बनी थी। एक भारतीय व्यापारी अरूण कुमार ने कहा, कुछ जिंसों में उरी, कश्मीर में तो कारोबार होता है लेकिन पाकिस्तानी पक्ष उनमें यहां व्यापार नहीं करता।

यह भी पढ़ें- Strike Once Again: ज्वैलर्स फिर हड़ताल पर, एक्साइज ड्यूटी को लेकर तीन दिनों के लिए बंद किया कारोबार

Latest Business News