A
Hindi News पैसा बिज़नेस इन्फोसिस CEO विशाल सिक्का ने कर्मचारियों से कहा- अफवाहों पर ध्यान न दें

इन्फोसिस CEO विशाल सिक्का ने कर्मचारियों से कहा- अफवाहों पर ध्यान न दें

इन्फोसिस के संस्थापकों और प्रबंधकों के बीच तनाव की खबरों के बीच कंपनी के CEO विशाल सिक्का ने कर्मचारियों से अपील की है कि वे ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें

इन्फोसिस CEO विशाल सिक्का ने कर्मचारियों से कहा- अफवाहों पर ध्यान न दें- India TV Paisa इन्फोसिस CEO विशाल सिक्का ने कर्मचारियों से कहा- अफवाहों पर ध्यान न दें

नई दिल्ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इन्फोसिस के संस्थापकों और प्रबंधकों के बीच तनाव की खबरों के बीच कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) विशाल सिक्‍का ने कर्मचारियों से अपील की है कि वे ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें जो कंपनी के संचालन, ईमानदारी तथा मूल्यों पर सवाल उठाती हों।

सिक्का ने लिखा लेटर

सिक्का ने कर्मचारियों को भेजे आंतरिक मेल में कहा, हमें अपना ध्यान रणनीतियों के क्रियान्वयन पर रखना चाहिए। मीडिया की अटकलों पर ध्यान न दें, जो अफवाह फैलाने के लिए हैं या पुरानी अफवाहों पर आधारित हैं या जो अनजान चीजों, वीजा आदि के बारे में की जा रही है। सिक्का ने कहा कि हमारी गहरी प्रतिबद्धता और समर्थन को लेकर कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता।

क्या है मामला

  • इस तरह की खबरें आ रही हैं कि सीईओ और संस्थापकों के बीच कई मुद्दों मसलन सिक्का को दी गई वेतन वृद्धि तथा दो पूर्व वरिष्ठ कार्यकारियों को कंपनी से हटने के पैकेज पर विवाद है।

मोहनदास पई ने जताई चिंता

इंफोसिस के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी टीवी मोहनदास पई का कहना है कि कंपनी के मौजूदा प्रबंधन का ध्यान शेयरधारकों के निवेश का मूल्य बढ़ाने पर कम है। हालांकि उन्होंने कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल सिक्का के नेतृत्व पर भरोसा भी जताया है

एनआर नारायण मूर्ति ने की हैं बड़ी गलती

  • कंपनी के प्रमोटर्स और मैनेजमेंट के बीच तनाव की चर्चाओं के बीच पई ने कहा कि इस समय कंपनी को एक ‘मजबूत चेयरमैन’ की जरूरत है।
  • कंपनी के निदेशक मंडल में 2000 से 2011 तक सदस्य रहे पई ने कहा कि एनआर नारायण मूर्ति की ओर से भी एक ‘गलती’ हुई क्योंकि उन्होंने कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर केवल कंपनी के संस्थापकों को रखने पर ध्यान दिया जिसकी वजह से कई अच्छे लोग कंपनी छोड़कर चले गए।

तस्‍वीरों में देखिए फोर्ब्‍स लिस्‍ट में शामिल भारतीय महिलाएं

Forbs Women

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

पई ने कहा, ‘मैं बहुत दुखी हूं।

  • कंपनी में 17 वर्ष व्यतीत करने वाले पई ने कहा, ‘मैं बहुत दुखी हूं।
  • हमने इस अच्छी कंपनी को बनाने में अपने जीवन का बहुत बड़ा हिस्सा बिता दिया, लेकिन जो हुआ है उससे मैं दुखी हूं।
  • कंपनी के वर्तमान चेयरमैन आर सेशासयी का नाम लिए बगैर पई ने कहा, जब आपके पास एक मजबूत सीईओ होता है तो संतुलन के लिए आपको एक मजबूत चेयरमैन की जरूरत होती है ताकि दोनों लोग साथ काम कर सकें।
  • उल्लेखनीय है कि कंपनी ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिक्का का वेतन बढ़ाने और दो पूर्व कर्मचारियों के विदाई पैकेज पर उठ रहे सवालों को बुधवार को खारिज करते हुए उन्हें सही बताया। कंपनी ने कहा, ये फैसले कंपनी के व्यापक हित में किए गए हैं।

Latest Business News