A
Hindi News पैसा बिज़नेस Infosys ने जुलाई तक टाली कर्मचारियों की वेतन वृद्धि, केवल खराब प्रदर्शन करने वालों की होगी छुट्टी

Infosys ने जुलाई तक टाली कर्मचारियों की वेतन वृद्धि, केवल खराब प्रदर्शन करने वालों की होगी छुट्टी

इंफोसिस ने कर्मचारियों की वेतन वृद्धि फि‍लहाल टाल दी है। इसके अलावा कंपनी ने संभावित छंटनी को लेकर कर्मचारियों के बीच आशंका को दूर करने की कोशिश की है।

Infosys ने जुलाई तक टाली कर्मचारियों की वेतन वृद्धि, केवल खराब प्रदर्शन करने वालों की होगी छुट्टी- India TV Paisa Infosys ने जुलाई तक टाली कर्मचारियों की वेतन वृद्धि, केवल खराब प्रदर्शन करने वालों की होगी छुट्टी

नई दिल्‍ली। भारत की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सर्विस कंपनी इंफोसिस ने कर्मचारियों की वेतन वृद्धि फि‍लहाल टाल दी है। इसके अलावा कंपनी ने संभावित छंटनी को लेकर कर्मचारियों के बीच आशंका को दूर करने की कोशिश की है।

आमतौर पर हर साल अप्रैल से वेतनवृद्धि की जाती रही है लेकिन इस साल वेतनवृद्धि अगली तिमाही के लिए टाल दी गई है। इंफोसिस में दो लाख से अधिक कर्मचारी हैं। उन्होंने संभावित छंटनी को लेकर कर्मचारियों की आशंका भी दूर करने की कोशिश की लेकिन यह भी कहा कि प्रदर्शन के आधार पर कुछ छंटनी होगी, जैसा कि पहले हो चुका है।

चल रहा है छंटनी का दौर

और भी कंपनियों ने नहीं की वेतनवृद्धि

हालांकि इंफोसिस वेतनवृद्धि टालने वाली अकेली कंपनी नहीं है। टेक महिंद्रा ने छह साल से अधिक के अनुभव वाले कर्मचारियों के वेतन की अबतक समीक्षा नहीं की है। भारतीय आईटी कंपनियां अनिश्चित माहौल और अमेरिका, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया एवं न्यूजीलैंड जैसे देशों में कड़े वर्क परमिट व्यवस्था के चलते गहरे दबाव से गुजर रही हैं।

Latest Business News