A
Hindi News पैसा बिज़नेस इंफोसिस का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 2.4% बढ़कर हुआ 3,690 करोड़ रुपए, अमेरिकी कंपनी का करेगी अधिग्रहण

इंफोसिस का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 2.4% बढ़कर हुआ 3,690 करोड़ रुपए, अमेरिकी कंपनी का करेगी अधिग्रहण

देश की दूसरी सबसे बड़ी इंफोर्मेशन टेक्‍नोलॉजी (आईटी) कंपनी इंफोसिस का शुद्ध मुनाफा वित्‍त वर्ष 2017-18 की चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) में 2.4 प्रतिशत बढ़ा है। यह तकरीबन विश्‍लेषकों के अनुमान के मुताबिक ही है।

infosys- India TV Paisa infosys

नई दिल्‍ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी इंफोर्मेशन टेक्‍नोलॉजी (आईटी) कंपनी इंफोसिस का शुद्ध मुनाफा वित्‍त वर्ष 2017-18 की चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) में 2.4 प्रतिशत बढ़ा है। यह तकरीबन विश्‍लेषकों के अनुमान के मुताबिक ही है।

कंपनी ने शुक्रवार को शेयर बाजार बंद होने के बाद चौथी तिमाही के वित्‍तीय नतीजों की घोषणा की। कंपनी ने बताया कि 31 मार्च को समाप्‍त तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 3,690 करोड़ रुपए रहा है, जो पिछले साल की समान तिमाही में 3,603 करोड़ रुपए था।

थॉमसन रॉयटर्स डाटा के मुताबिक 18 विश्‍लेषकों ने अनुमान जताया था कि इंफोसिस का चौथी तिमाही का मुनाफा 3709 करोड़ रुपए का रह सकता है। सलिल पारेख द्वारा सीईओ का पद संभालने के बाद इंफोसिस का यह पहला पूर्ण तिमाही परिणाम है। कंपनी ने बताया कि परिचालन से प्राप्‍त होने वाले राजस्‍व में भी इस तिमाही में 5.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और यह 18,083 करोड़ रुपए रहा है।  

7.5 करोड़ डॉलर में करेगी अमेरिकी कंपनी का अधिग्रहण

ग्‍लोबल सॉफ्टवेयर प्रमुख इंफोसिस ने शुक्रवार को कहा है कि वह अमेरिका स्थित कंज्‍यूमर इनसाइट एजेंसी वोंगडूडी होल्डिंग्‍स कंपनी (Wongdoody Holding Co) का अधिग्रहण 7.5 करोड़ डॉलर (489 करोड़ रुपए) में करेगी। बीएसई को दी गई नियामकीय सूचना में इंफोसिस ने कहा है कि कंपनी के बोर्ड ने वोंगडूडी को 7.5 करोड़ डॉलर में खरीदने के प्रस्‍ताव को अपनी मंजूरी दे दी है।

Latest Business News