A
Hindi News पैसा बिज़नेस Instagram ने 170 देशों में पेश की ये खास ऐप, स्लो इंटरनेट पर भी यूजर्स को मिलेगा भरपूर मजा

Instagram ने 170 देशों में पेश की ये खास ऐप, स्लो इंटरनेट पर भी यूजर्स को मिलेगा भरपूर मजा

फेसबुक ने बुधवार को कहा कि वह उच्च गुणवत्ता वाले अनुभव प्रदान करने के लिए 170 देशों में इंस्टाग्राम लाइट ऐप को रोल आउट कर रहा है।

<p>इंस्टाग्राम की ये नई...- India TV Paisa इंस्टाग्राम की ये नई एप है बेहद खास, हुआ ये बदलाव 

सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक ने बुधवार को कहा कि वह ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों में रहने वाले समुदायों को न्यूनतम डेटा का उपयोग करते हुए फोटो और वीडियो साझा करने वाले ऐप के उच्च गुणवत्ता वाले अनुभव प्रदान करने के लिए 170 देशों में इंस्टाग्राम लाइट ऐप को रोल आउट कर रहा है। इंस्टाग्राम लाइट ऐप केवल एंड्रॉएड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा, क्योंकि ऐप का आईओएस वर्जन अभी के लिए योजनाबद्ध नहीं है।

फेसबुक ने एक बयान में कहा, "आज से 170 से अधिक देशों में लोग गूगल प्ले स्टोर में उच्च-गुणवत्ता के इंस्टाग्राम अनुभव के लिए इंस्टाग्राम लाइट को डाउनलोड करने में सक्षम होंगे, चाहे वे किसी भी नेटवर्क या डिवाइस पर हों। हम जल्द ही विश्व स्तर पर ऐप को रोल आउट करेंगे।"

फेसबुक ने कहा कि नया ऐप जिसे एंड्रॉएड पर डाउनलोड करने के लिए केवल दो एमबी की आवश्यकता है - काफी हद तक पूर्ण आकार के वर्जन से कम है, जो कि 30 एमबी के करीब है। कंपनी ने साथ ही कहा कि यह उन प्रमुख विशेषताओं को बरकरार रखता है, जो प्रवेश स्तर के उपकरणों का उपयोग करने वाले लोग चाहते हैं।

ऐप में शामिल फीचर्स में शॉर्ट वीडियो फीचर रील्स है। प्रदर्शन को विश्वसनीय बनाए रखने के लिए, टीम ने बहुत से ओर्नेट, डेटा-समृद्ध एनीमेशन को हटा दिया है। हालांकि, इसमें ऐसी विशेषताएं रखी गई हैं, जिसमें कम डेटा के साथ जीआईएफ और स्टिकर का आनंद भी लिया जा सकता है। इसमें कुछ ऐसे आइकन से भी छुटकारा मिला है, जो नए डिजिटल यूजर्स के लिए कुछ खास मायने नहीं रखते हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम लाइट ऐप का पुन: लॉन्च उस ऐप के बाद सामने आया है, जिसे मूल रूप से 2018 में लॉन्च किया गया था और जिसे पिछले साल के वसंत में प्ले स्टोर से लिया गया था। भारत में दिसंबर 2020 में नए इंस्टाग्राम लाइट ऐप का परीक्षण शुरू हुआ था।

Latest Business News