A
Hindi News पैसा बिज़नेस कोविड-19 टीकाकरण अभियान में मदद कर रही है इंडियन ऑयल, शीत भंडारण जरूरतों को कर रहा है पूरा

कोविड-19 टीकाकरण अभियान में मदद कर रही है इंडियन ऑयल, शीत भंडारण जरूरतों को कर रहा है पूरा

देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) देश के कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम में मदद कर रही है।

<p>कोविड-19 टीकाकरण...- India TV Paisa Image Source : AP कोविड-19 टीकाकरण अभियान में मदद कर रही है इंडियन ऑयल, शीत भंडारण जरूरतों को कर रहा है पूरा 

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) देश के कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम में मदद कर रही है। कंपनी चार राज्यों में टीके के परिवहन एवं भंडारण के लिए उपलब्ध शीत भंडारण उपकरणों (सीसीई) में कमी की भरपाई कर रही है। कंपनी ने शनिवार को बयान में कहा कि उसने चार राज्यों जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु, बिहार और मणिपुर में शीत भंडारण जरूरतों को पूरा करने के लिए कदम उठाए हैं। 

बयान में कहा गया है कि आईओसी सीसीई उपकरण मसलन आइस-लाइन रेफ्रिजरेटर (आईएलआर), डीप फ्रीजर (डीएफ), वॉक-इन-कूलर (डब्ल्यूआईसी), वॉक-इन फ्रीजर (डब्ल्यूआईएफ) तथा रेफ्रिजरेटेड ट्रक (आरटी) की खरीद कर रही है और उन्हें संबंधित राज्य सरकारों को सौंप रही है। दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तहत कंपनी का प्रबंधन भी अपने सभी अंशधारकों को जल्द से जल्द टीका लगवाने का प्रयास कर रहा है। आईओसी के चेयरमैन माधव वैद्य तथा निदेशक मानव संसाधन (एचआर) रंजन कुमार महापात्र ने भी देश में विकसित टीका लगवाया है और अंशधारकों के बीच इसको लेकर आशंकाओं को दूर करने का प्रयास किया है। 

वैद्य ने कहा कि इंडियन ऑयल की जुझारू और तेजतर्रार कर्मचारियों की टीम ने महामारी के सबसे मुश्किल समय में भी अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने का काम किया। महापात्र ने कहा कि हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी टीका लगाया जा सके। एक जिम्मेदार कॉरपोरेट नागरिक के रूप में इंडियन ऑयल भारत के टीकाकरण अभियान की सफलता के लिए पूरा योगदान देने को प्रतिबद्ध है।

Latest Business News