A
Hindi News पैसा बिज़नेस आईआरसीटीसी ने सेबी के पास आईपीओ के लिये जमा कराए दस्तावेज

आईआरसीटीसी ने सेबी के पास आईपीओ के लिये जमा कराए दस्तावेज

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने के लिए दस्तावेज भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास जमा कराए हैं। आईआरसीटीसी रेलवे की पर्यटन एवं खानपान इकाई है।

IRCTC files draft papers with Sebi for IPO- India TV Paisa IRCTC files draft papers with Sebi for IPO

नयी दिल्ली। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने के लिए दस्तावेज भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास जमा कराए हैं। आईआरसीटीसी रेलवे की पर्यटन एवं खानपान इकाई है। 

सरकार आईपीओ में बिक्री पेशकश के जरिये 10 रुपये अंकित मूल्य के दो करोड़ शेयर बिक्री के लिए पेश करेगी। बाजार सूत्रों का कहना है कि यह आईपीओ 500 से 600 करोड़ रुपये का होगा। आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्योरिटीज, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और यस सिक्योरिटीज (इंडिया) इस निर्गम का प्रबंधन करेंगी। 

दस्तावेजों के अनुसार आईआरसीटीसी भारतीय रेलवे द्वारा अधिकृत एकमात्र इकाई है जो खानपान सेवाओं के साथ आनलाइन रेल टिक बुक कराने की सुविधा तथा स्टेशनों और ट्रेनों में पेयजल उपलब्ध कराती है। कंपनी के शेयरों को बंबई शेयर बाजार और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध किया जाएगा। 

Latest Business News