A
Hindi News पैसा बिज़नेस ई-कैटरिंग से खाना ऑर्डर करने पर IRCTC देगा 50 फीसदी कैश बैक, रेलवे ने शुरू की सर्विस

ई-कैटरिंग से खाना ऑर्डर करने पर IRCTC देगा 50 फीसदी कैश बैक, रेलवे ने शुरू की सर्विस

रेल में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) अपनी ई-कैटरिंग को लोकप्रिय बनाने के लिए नया ऑफर लेकर आई है।

Summer Offer: ई-कैटरिंग से खाना ऑर्डर करने पर IRCTC देगा 50 फीसदी कैश बैक, शुरू हुई सर्विस- India TV Paisa Summer Offer: ई-कैटरिंग से खाना ऑर्डर करने पर IRCTC देगा 50 फीसदी कैश बैक, शुरू हुई सर्विस

नई दिल्ली। रेल में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) अपनी ई-कैटरिंग को लोकप्रिय बनाने के लिए नया ऑफर लेकर आई है। इसके तहत अब न्यूनतम 300 रुपए के भोजन का प्री पेड ऑर्डर करने पर 50 फीसदी कैश बैक मिलेगा। यह सुविधा तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है। कैश बैक की सुविधा सिर्फ IRCTC के माध्यम से बुक किए गए खाने पर ही मिलेगी।

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए भोजन का आर्डर IRCTC की वेबसाइट या फिर फूड ऑन ट्रैक मोबाइल एप पर देनी होगी। कैश बैक पर डिलीवरी की तारीख के बाद कार्रवाई की जाएगी और भुगतान उसी खाते के माध्यम से किया जाएगा जिससे भोजन बुक करने के लिए ऑर्डर दिया गया था। अन्य सभी साइटों, किसी भी विक्रेता या किसी अन्य एप एवं फोन नंबर पर भोजन बुक करने पर इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा।

ये हैं भारत की 5 सुपर लग्जरी ट्रेन

Luxury train in india

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IRCTC के प्रबंध निदेशक डॉ. एके मनोचा के मुताबिक इस व्यवस्था से ई-कैटरिंग सर्विस को काफी प्रोत्साहन मिलेगा। कैश बैक की सुविधा के बारे में कोई भी जानकारी यात्री IRCTC की वेबसाइट और टोल फ्री नंबर 1323 पर फोन कर प्राप्त कर सकते हैं। इससे पहले हाल ही में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ई-कैटरिंग सर्विस 408 बड़े स्टेशनों पर शुरू करने की घोषणा की है। इस मौके पर प्रभु ने कहा था, हमारे पास जल्दी ही नई खान-पान सुविधा नीति होगी जिस पर काम जारी है। उन्होंने पूर्व में कहा था कि स्टेशन आधारित ई-कैटरिंग व्यवस्था 45 स्टेशन पर थी और अब इसे बढ़ाकर 408 स्टेशनों पर कर दिया गया है।

Latest Business News