A
Hindi News पैसा बिज़नेस ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग हुई इतने रुपए सस्ती, 31 दिसंबर तक नहीं देना होगा सर्विस चार्ज

ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग हुई इतने रुपए सस्ती, 31 दिसंबर तक नहीं देना होगा सर्विस चार्ज

सरकार ने घोषणा की है कि 31 दिसंबर तक ऑनलाइन ट्रेन टिकट की बुकिंग पर सर्विस चार्ज नहीं लिया जाएगा। ये कदम कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए उठाया है।

Good News: ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग हुई इतने रुपए सस्ती, 31 दिसंबर तक नहीं देना होगा सर्विस चार्ज- India TV Paisa Good News: ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग हुई इतने रुपए सस्ती, 31 दिसंबर तक नहीं देना होगा सर्विस चार्ज

नई दिल्ली। बुधवार से IRCTC की वेबसाइट के जरिए बुक किए जाने वाले ट्रेन टिकट सस्ते हो गए है। दरअसल 500-1000 रुपए के नोट की वजह से परेशान लोगों के लिए नया कदम उठाया गया है। सरकार ने घोषणा की है कि 31 दिसंबर 2016 तक ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग पर सर्विस चार्ज नहीं लिया जाएगा। सरकार ने ये कदम कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उठाया है।

23 नवंबर से 31 दिसंबर तक नहीं लगेगा सर्विस चार्ज

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 23 नवंबर से 31 दिसंबर 2016 के बीच आईआरसीटीसी वेबसाइट के जरिए बुक किए जाने वाले टिकटों पर सर्विस टैक्स नहीं लगेगा।

स्लीपर में 20 और AC में 40 रुपए लगता है सर्विस चार्ज

  • रेल मंत्रालय के अधिकारी के मुताबिक स्लीपर टिकट की बुकिंग पर 20 रुपए और एसी क्लास के टिकटों की बुकिंग पर 40 रुपए सर्विस टैक्स चार्ज किया जाता है।
  • अधिकारी ने कहा कि सर्विस टैक्स माफी का मकसद ऑनलाइन बुकिंग के जरिए कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देना है।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी होती हैं प्रीमियम ट्रेन

Luxury train in india

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Latest Business News