A
Hindi News पैसा बिज़नेस IRDAI ने LIC से कहा, नियमों के अनुसार कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी घटाकर 15 फीसदी से नीचे लाए

IRDAI ने LIC से कहा, नियमों के अनुसार कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी घटाकर 15 फीसदी से नीचे लाए

IRDAI ने भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) से उन कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी घटाकर 15 फीसदी करने को कहा है जहां उसने इस सीमा का उल्लंघन किया है।

IRDAI ने LIC से कहा, नियमों के अनुसार कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी घटाकर 15 फीसदी से नीचे लाए- India TV Paisa IRDAI ने LIC से कहा, नियमों के अनुसार कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी घटाकर 15 फीसदी से नीचे लाए

मुंबई। बीमा नियामक IRDAI ने भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) से उन कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी घटाकर 15 फीसदी करने को कहा है जहां उसने इस सीमा का उल्लंघन किया है। हालांकि, IRDAI ने इसकी समय-सीमा नहीं तय की है। मार्च के अंत तक LIC की ITC (16.32 फीसदी), एलएंडटी (16 फीसदी) जैसे सूचीबद्ध बड़ी कंपनियों में 15 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी हैं। सरकारी कॉरपोरेशन बैंक में LIC की शेयरधारिता 18.91 फीसदी है।

यह भी पढ़ें : कर रियायतों से बड़ी कंपनियों का अफोर्डेबल हाउसिंग को लेकर आकर्षण बढ़ा : पारेख

IRDAI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहचान नहीं उजागर करने की शर्त पर कहा कि हमने LIC को उन कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी घटाने को कहा है जहां उसकी हिस्सेदारी 15 फीसदी से अधिक है। हमने उससे उसके लिए रोडमैप सौंपने को कहा है। विनायमक के नियम बीमा कंपनी को किसी भी कंपनी में 15 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी रखने से रोकते हैं।

यह भी पढ़ें :सहारा ने संपत्ति की बिक्री के लिए बोली समयसीमा बढ़ाकर की 20 मई, खरीददारों में टाटा, गोदरेज और अडाणी शामिल

वैसे इस अधिकारी ने इसकी कोई समय-सीमा नहीं बतायी। उन्होंने यह भी कहा कि यह परामर्श कॉरपोरेशन बैंक के संदर्भ में लागू नहीं है क्योंकि LIC ने उसके लिए सरकार से विशेष इजाजत ले ली है।

Latest Business News