A
Hindi News पैसा बिज़नेस ITC ने वाईसी देवेश्‍वर के लिए किया अतिरिक्‍त वेतन का प्रस्ताव, शेयरधारकों से मांगेगी मंजूरी

ITC ने वाईसी देवेश्‍वर के लिए किया अतिरिक्‍त वेतन का प्रस्ताव, शेयरधारकों से मांगेगी मंजूरी

आईटीसी ने गैर-कार्यकारी चेयरमैन वाईसी देवेश्‍वर को अतिरिक्त पारितोषिक देने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मांगी है। इसमें मासिक एक करोड़ रुपए का वेतन शामिल है।

ITC ने वाईसी देवेश्‍वर के लिए किया अतिरिक्‍त वेतन का प्रस्ताव, शेयरधारकों से मांगेगी मंजूरी- India TV Paisa ITC ने वाईसी देवेश्‍वर के लिए किया अतिरिक्‍त वेतन का प्रस्ताव, शेयरधारकों से मांगेगी मंजूरी

नई दिल्ली। आईटीसी लिमिटेड ने अपने गैर-कार्यकारी चेयरमैन वाईसी देवेश्‍वर को अतिरिक्त पारितोषिक देने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मांगी है। इसमें मासिक एक करोड़ रुपए का वेतन शामिल है।

पिछले साल कंपनी के शेयरधारकों ने सालाना आम बैठक में देवेश्‍वर को गैर-कार्यकारी निदेशक और चेयरमैन पद पर पांच फरवरी 2017 से तीन साल के लिए नियुक्त किए जाने को मंजूरी दी थी। आईटीसी की नॉमिनेशन एंड कंपनशेसन कमेटी तथा निदेशक मंडल के अनुरोध पर उन्‍होंने गैर-कार्यकारी चेयरमैन तथा नए कार्यकारी प्रबंधन के संरक्षक के पद पर बने रहने पर सहमति जताई थी।

कंपनी की 28 जुलाई को होने वाली एजीएम की बैठक से पहले एक नोटिस में आईटीसी ने कहा कि देवेश्‍वर की बड़ी भूमिका को देखते हुए निदेशक मंडल ने उनके लिए अतिरिक्त मेहनताना की मंजूरी दी है। इसके लिए शेयरधारकों की अनुमति की आवश्यकता है। अतिरिक्त पारितोषिक में एक करोड़ रुपए का वेतन, अवास, उनका और उनकी पत्नी की चिकित्सा खर्च, गाड़ी आदि शामिल हैं।

वह हर वित्‍त वर्ष में निदेशक मंडल और समिति की बैठकों में भाग लेने के लिए 30 से 35 लाख रुपए लेने के हकदार होंगे। इसके अलावा कंपनी अपने सीईओ तथा पूर्णकालिक निदेशक संजीव पुरी के लिए 12 लाख रुपए मासिक वेतन के लिए भी शेयरधारकों की मंजूरी लेगी।

Latest Business News