Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस मेडिकल चेकअप के लिए अरुण जेटली...

मेडिकल चेकअप के लिए अरुण जेटली अमेरिका रवाना, पिछले साल हुई थी किडनी ट्रांसप्‍लांट

जेटली को एक फरवरी को अपना छठा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार का आखिरी बजट पेश करना है।

Image Source : ARUN JAITLEY
India TV Paisa Desk 15 Jan 2019, 16:45:45 IST

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली किडनी संबंधी अपनी बीमारी की जांच के लिए अचानक अमेरिका  गए हैं। सूत्रों ने जानकारी दी कि वह रविवार की रात को ही अमेरिका रवाना हो गए। सूत्रों ने बताया कि 66 वर्षीय जेटली, जिनका पिछले साल एम्‍स में किडनी ट्रांसप्‍लांट ऑपरेशन हुआ था, रविवार रात को नियमित मेडिकल चेकअप के लिए अमेरिका रवाना हुए, लेकिन उन्‍होंने यह नहीं बताया कि वह कब तक वापस लौटेंगे।

 उल्लेखनीय है कि 14 मई 2018 को जेटली की किडनी ट्रांसप्‍लांट की गई थी। पिछले नौ महीनों से उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है। उन्हें पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां वह डायलसिस पर थे और बाद में उनका ऑपरेशन किया गया था। जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई थी। जेटली 23 अगस्त 2018 को वापस वित्त मंत्रालय संभालने पहुंचे थे। 

उन्हें पिछले साल अप्रैल में 10वें भारत-ब्रिटेन आर्थिक एवं वित्त संवाद के लिए लंदन जाना था, लेकिन अपनी बीमारी के चलते उन्हें यह यात्रा रद्द करनी पड़ी थी। जेटली को एक फरवरी को अपना छठा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार का आखिरी बजट पेश करना है। यद्यपि इस बार का बजट अंतरिम बजट होगा लेकिन उम्मीद की जा रही है कि उनका बजट भाषण आम बजट के जैसा ही होगा। जेटली वर्ष 2000 से राज्‍य सभा सांसद हैं और इस साल मार्च में वह उत्‍तर प्रदेश से राज्‍य सभा के लिए चुने गए हैं। वह सदन के नेता भी हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage