A
Hindi News पैसा बिज़नेस Jaypee ने अल्ट्राटेक को बेचे जाने वाली संपत्ति के बढ़ाए दाम, अब 16,189 करोड़ रुपए की कीमत

Jaypee ने अल्ट्राटेक को बेचे जाने वाली संपत्ति के बढ़ाए दाम, अब 16,189 करोड़ रुपए की कीमत

कर्ज में डूबी Jaypee समूह ने 2.12 करोड़ टन सालाना सीमेंट संपत्ति का बिक्री मूल्य बढ़ाकर 16,189 करोड़ रुपए कर दिया।

Jaypee ने अल्ट्राटेक को बेचे जाने वाली संपत्ति के बढ़ाए दाम, अब 16,189 करोड़ रुपए की कीमत- India TV Paisa Jaypee ने अल्ट्राटेक को बेचे जाने वाली संपत्ति के बढ़ाए दाम, अब 16,189 करोड़ रुपए की कीमत

नयी दिल्ली। कर्ज में डूबी Jaypee समूह ने 2.12 करोड़ टन सालाना सीमेंट संपत्ति का बिक्री मूल्य बढ़ाकर 16,189 करोड़ रुपए कर दिया। कंपनी यह संपत्ति आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी अल्ट्राटेक को बेच रही है। जेपी समूह की प्रमुख कंपनी जयप्रकाश एसोसिएट्स के निदेशक मंडल की बैठक में इस आशय का फैसला किया गया।

बैठक बिक्री योजनाओं तथा अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिये अल्प सूचना पर बुलायी गयी थी। जयप्रकाश एसोसिएट्स ने एक बयान में यह जानकारी दी। अल्ट्राटेक ने भी उत्तर प्रदेश में 40 लाख टन सालाना ग्राइंडिंग इकाई के पूरा होने के लिये 470 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि देने पर सहमति जतायी है। इससे पहले, इस वर्ष मार्च में जेपी समूह ने पांच राज्यों में अपने सीमेंट कारोबार के एक हिस्से तथा उत्तर प्रदेश में ग्राइंडिंग इकाई 15,900 करोड़ रुपए में कुमारमंगलम बिड़ला की अल्ट्राटेक को बेचने की घोषणा की थी।

एको ने किया एनपीसीआई से करार

मोबाइल आधारित फिनटेक स्टार्टअप एको ने आधार कार्ड आधारित मनी ट्रांसफर सेवाओं के लिए नेशनल पेमेंट्स कारपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) से गठजोड़ किया है। इस गठजोड़ से एको के 1.25 करोड़ ग्राहक सुगम तरीके से धन भेजने व प्राप्त कर सकेंगे। एको ने एक बयान में कहा है, एको ने एनपीसीआई की आधार आधारित रेमिटेंस सेवा (एबीआरएस) का सफल एकीकरण कर दिया है। यह लेन देन आधार कार्ड से जुड़े बैंक खातों में किया जा सकेगा।

जेपी एसोसिएट्स का एकाउंट हुआ NPA, बैंक कर सकते हैं SDR प्रावधानों का उपयोग

जेपी समूह ने 4,460 करोड़ रुपए के ऋण भुगतान में की चूक, लगातार बढ़ रहा है वित्‍तीय दबाव

Latest Business News