A
Hindi News पैसा बिज़नेस The Real JEEP: जून से भारत में शुरू होगी जीप की बिक्री, ग्रांड शेरोकी और रेंगलर से होगी शुरुआत

The Real JEEP: जून से भारत में शुरू होगी जीप की बिक्री, ग्रांड शेरोकी और रेंगलर से होगी शुरुआत

जीप के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव माइक मैनली ने बताया कि कंपनी अपने दो एसयूवी ब्रांड ग्रांड शेरोकी और रेंगलर की बिक्री भारत में 2016 की दूसरी तिमाही से शुरू करेगी।

The Real JEEP: जून से भारत में शुरू होगी जीप की बिक्री, ग्रांड शेरोकी और रेंगलर से होगी शुरुआत- India TV Paisa The Real JEEP: जून से भारत में शुरू होगी जीप की बिक्री, ग्रांड शेरोकी और रेंगलर से होगी शुरुआत

नई दिल्‍ली। फि‍एट क्रिशलर की जीप के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव माइक मैनली ने बताया कि कंपनी अपने दो एसयूवी ब्रांड ग्रांड शेरोकी और रेंगलर की बिक्री भारत में 2016 की दूसरी तिमाही से शुरू करेगी। उन्‍होंने कहा कि पहले कुछ सालों में बिक्री का आंकड़ा कम रहेगा, जो बाद में धीरे-धीरे बढ़ेगा। मैनली ने बताया कि 2017 तक सालाना 1500 से 2000 कारों की बिक्री की जाएगी।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी दिखती है जीप रैंगलर

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

मैनली ने बताया कि जीप ब्रांड की पहली बिक्री भारत में 2016 की दूसरी तिमाही के अंत तक शुरू कर दी जाएगी। उन्‍होंने बताया कि जीप के लिए डीलर नेटवर्क तैयार करने की जरूरत है। इस साल के अंत तक 10 से 15 बड़े शहरों में मौजूदा 15 से 30 फि‍एट डीलरशिप के जरिये जीप की बिक्री की जाएगी। मैनली ने कहा कि भारत में लोग जीप ब्रांड नाम से बखूबी परिचित हैं। उन्‍होंने कहा कि भारत एक अकेला ऐसा देश है, जहां ऑटो मार्केट में एसयूवी सेगमेंट को जीप की वजह से जाना जाता है। मैनली ने कहा कि भारत में कम कीमत वाली एसयूवी मौजूद हैं, इसलिए इस साल भारतीय बाजार में वास्‍तविक एसयूवी का पर्दापण होगा।

देखिए भारत में लॉन्‍च होने वाली है ये दमदार एसयूवी

Jeep grand-cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

जीप बहुत ही प्रीमियम एंड एसयूवी भारत में लेकर आ रही है। इस सेगमेंट की शुरुआत करने वाली जीप पहली कंपनी है और हम इस बिजनेस को डेवलप करने की तैयारी कर रहे हैं। 2015 में जीप की ग्‍लोबल बिक्री 12.4 लाख वाहन रही है, जो कि पिछले साल की तुलना में 22 फीसदी बढ़ी है। यह लगातार छठवां साल है, जब जीप की बिक्री बढ़ी है। 2009 में फि‍एट क्रिशलर, पूर्व मे फि‍एट, ने जीप का मैनेजमेंट कंट्रोल अपने हाथ में लिया था, उस समय यूएस मार्केट में जीप की बिक्री तीन लाख यूनिट थी। पिछले साल यूएस में जीप की बिक्री 865,028 यूनिट रही, जो ग्‍लोबल सेल्‍स का 70 फीसदी है।

Latest Business News