A
Hindi News पैसा बिज़नेस जेट एयरवेज भी पेश करेगी टिकट मूल्य का नया ढांचा

जेट एयरवेज भी पेश करेगी टिकट मूल्य का नया ढांचा

एयर इंडिया द्वारा राजधानी ट्रेनों के एसी सेकेंड के किराए में उड़ान की सुविधा देने की घोषणा के बाद निजी क्षेत्र की जेट एयरवेज भी कुछ ऐसी ही योजना बना रही है।

Happy Journey: जेट एयरवेज पेश करेगी नया प्राइस स्ट्रक्चर, अपनी जरूरत के हिसाब से बुक करा सकेंगे एयर टिकट- India TV Paisa Happy Journey: जेट एयरवेज पेश करेगी नया प्राइस स्ट्रक्चर, अपनी जरूरत के हिसाब से बुक करा सकेंगे एयर टिकट

नई दिल्ली। एयर इंडिया द्वारा 11 घरेलू मार्गों पर राजधानी ट्रेनों के एसी सेकेंड के किराए में उड़ान की सुविधा देने की घोषणा के बाद प्राइवेट सेक्टर की जेट एयरवेज भी कुछ ऐसी ही योजना बना रही है। प्रतिद्वंद्वी विमानन कंपनी की चुनौती से निपटने को जेट एयरवेज अगले महीने नया टिकट प्राइस स्ट्रक्चर लागू करने जा रही है। इससे यात्रियों को अधिक विकल्प मिल सकेंगे। एयरलाइन ने कहा कि वह इकोनॉमी और प्रीमियर श्रेणी में यात्रा के लिए आठ नए किराया विकल्प उपलब्ध कराएगी, जिससे यात्री अपनी व्यक्तिगत जरूरत के हिसाब से बुकिंग करा सकेंगे।

जेट एयरवेज ने कहा कि यात्रियों को ये किराया विकल्प 17 अगस्त से उपलब्ध होंगे। इसके तहत इकनामी श्रेणी के यात्रियों को डील, सेवर, क्लासिक या फ्लेक्स फेयर श्रेणी से किराए के चयन का विकल्प मिलेगा। प्रीमियर श्रेणी में सेवर, क्लासिक और फ्लेक्स से विकल्प मिलेगा। वहीं फर्स्ट क्लास में सिर्फ एक किराया श्रेणी फैमिली- फर्स्ट होगी।

एयर इंडिया की अहमदाबाद से नेवार्क की उड़ान 15 अगस्त से

एयर इंडिया अहमदाबाद से न्यूयार्क के नेवार्क के लिए अपनी सेवाएं स्वतंत्रता दिवस से करने जा रही है। इस मार्ग पर एयरलाइन 787 ड्रीमलाइनर विमान का इस्तेमाल करेगी। यह उड़ाने लंदन हवाई अड्डे पर ठहरेगी। एयर इंडिया के पश्चिमी क्षेत्र के निदेशक मुकेश भाटिया ने कहा, इस उड़ान से अहमदाबाद में उन छह लाख भारतीयों को सुविधा होगी जो करीब एक दशक से नेवार्क और लंदन के लिए उड़ान की मांग कर रहे हैं। यह सेवा सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को होगी। भाटिया ने कहा कि यदि पर्याप्त मांग रहती है तो एयर इंडिया इस उड़ान को सप्ताह में पांच दिन कर सकती है।

Latest Business News