A
Hindi News पैसा बिज़नेस एक्साइज ड्यूटी के खिलाफ ज्वैलर्स ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान, 17 मार्च को निकालेंगे रैली

एक्साइज ड्यूटी के खिलाफ ज्वैलर्स ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान, 17 मार्च को निकालेंगे रैली

बजट में बुलियन पर एक फीसदी एक्साइज ड्यूटी लगाने के विरोध में कारोबारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया गया है।

एक्साइज ड्यूटी के खिलाफ ज्वैलर्स ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान, 17 मार्च को निकालेंगे रैली- India TV Paisa एक्साइज ड्यूटी के खिलाफ ज्वैलर्स ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान, 17 मार्च को निकालेंगे रैली

नई दिल्ली। बजट में बुलियन पर एक फीसदी एक्साइज ड्यूटी लगाने के विरोध में कारोबारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया गया है। सर्राफा कारोबारी करीब एक हफ्ते से हड़ताल पर हैं। मुंबई में जेम एंड ज्वैलरी फेडरेशन द्वारा बुलाई गई बैठक में हड़ताल का फैसला लिया है। इस बैठक में कई राज्यों के बुलियन लीडर्स शामिल हुए। इसके अलावा दिल्ली बुलियन ज्वैलर्स स्वर्णकार एक्शन कमेटी 17 मार्च को रामलीला मैदान में विरोध रैली करेगी।

उत्तर प्रदेश के कारोबारी भी करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन का कहना है कि सर्राफा व्यापारियों की इस अनिश्चितकालीन हड़ताल का फैसला कल लखनऊ में हुई प्रदेश भर से आए ज्वेलर्स व्यापारियों की बैठक के बाद लिया गया। उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष महेश चन्द्र जैन ने बताया कि प्रदेश भर के सर्राफा व्यापारी नेताओं और कारोबारियों की लखनऊ में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया कि जब तक केंद्र सरकार सर्राफा व्यापार पर एक प्रतिशत उत्पाद शुल्क नहीं हटाती है, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। इसलिए अब आज से पांच दिन से चली आ रही हड़ताल अनिश्चितकालीन हड़ताल में बदल गई।

एक्साइज ड्यूटी से नाराज हैं ज्वैलर्स

सर्राफा कारोबारी को एक्साइज के दायरे में लाने से ज्वैलरी का कारोबार करने वाले व्यापारियों में भारी नाराजगी है। एक्साइज ड्यूटी से सर्राफा कारोबार बंदी के कगार पर पहुंच जाएगा। उत्पाद शुल्क का बोझ ग्राहकों पर पड़ेगा इससे गहने महंगे हो जायेंगे और बिक्री कम घटेगी।

Latest Business News