A
Hindi News पैसा बिज़नेस Jio ने बनाया विश्‍वस्‍तर पर एक नया रिकॉर्ड, एक साल में ग्राहकों की संख्‍या हुई 13 करोड़ के पार

Jio ने बनाया विश्‍वस्‍तर पर एक नया रिकॉर्ड, एक साल में ग्राहकों की संख्‍या हुई 13 करोड़ के पार

रिलायंस Jio ने अपने ऑपरेशन के शुरू होने के एक साल के भीतर इसने 13 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पर कर एक नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है।

Jio ने बनाया विश्‍वस्‍तर पर एक नया रिकॉर्ड, एक साल में ग्राहकों की संख्‍या हुई 13 करोड़- India TV Paisa Jio ने बनाया विश्‍वस्‍तर पर एक नया रिकॉर्ड, एक साल में ग्राहकों की संख्‍या हुई 13 करोड़

नई दिल्‍ली। रिलायंस Jio ने न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में कई रिकॉर्ड बनाए हैं और अपने ऑपरेशन के शुरू होने के एक साल के भीतर इसने 13 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पा कर एक नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है। यह बात बुधवार को रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने खुद कर्मचारियों को लिखे पत्र में कही।

अंबानी ने जियो कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा है, पिछले एक साल में हमनें भारत और विदेश में बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं। लेकिन जिस चीज ने मुझे सबसे ज्‍यादा व्‍यक्तिगत संतुष्टि दी, वह है इस मिथक को तोड़ना कि भारत आधुनिक तकनीक को स्‍वीकार्य करने के लिए तैयार नहीं है।

रिलायंस जियो ने पिछले साल 5 सितंबर को अपनी मोबाइल सर्विस को कॉमर्शियल ढंग से शुरू किया था। उस समय कंपनी ने 90 दिनों तक अनलिमिटेड 4जी फ्री डाटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा दी थी। जियो द्वारा ऑपरेशन शुरू करने वाले महीने में भारतीय टेलीकॉम सेक्‍टर ने पहली बार सबसे ज्‍यादा ग्राहक आधार का रिकॉर्ड बनाया था। अक्‍टूबर में भारत में मोबाइल उपभोक्‍ताओं की संख्‍या 1.1 अरब के आंकड़ें को पार कर गई थी। केवल एक महीने में 2.9 करोड़ नए ग्राहक बने थे। इसके अलावा नई कंपनी ने अकेले 1.963 करोड़ ग्राहक जोड़े थे।

कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए अंबानी ने कहा कि आप सबने बिना थके 13 करोड़ संतुष्‍ट ग्राहकों को जोड़ने का काम किया है। आपने जियो को वास्‍तव में ग्राहकों के लिए प्रिय संगठन बना दिया है। ट्राई के डाटा के मुताबिक, जियो का जून अंत तक 12.336 करोड़ ग्राहक आधार था।

Latest Business News