A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस जियो के धन धना धन ऑफर पर एयरटेल ने जताई आपत्ति, कहा- TRAI के निर्देशों का है खुला उल्‍लंघन

रिलायंस जियो के धन धना धन ऑफर पर एयरटेल ने जताई आपत्ति, कहा- TRAI के निर्देशों का है खुला उल्‍लंघन

रिलायंस जियो के नए प्‍लान धन धना धन पर एयरटेल ने आपत्ति जताते हुए इसे नई बोतल में पुरानी शराब करार दिया है और इसे TRAI के निर्देशों का उल्‍लंघन भी बताया है।

रिलायंस जियो के धन धना धन ऑफर पर एयरटेल ने जताई आपत्ति, कहा- TRAI के निर्देशों का है खुला उल्‍लंघन- India TV Paisa रिलायंस जियो के धन धना धन ऑफर पर एयरटेल ने जताई आपत्ति, कहा- TRAI के निर्देशों का है खुला उल्‍लंघन

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने मंगलवार को अपने ग्राहकों के लिए एक नए प्लान की घोषणा की। इस प्‍लान के तहत वह अपने प्राइम मेंबर्स को 309 रुपए में 3 महीने के लिए 1GB 4G डाटा प्रतिदिन उपलब्ध कराएगी। वहीं प्रतिस्पर्धी कंपनी एयरटेल ने जियो की इस पेशकश पर भी आपत्ति जताते हुए इसे नई बोतल में पुरानी शराब करार दिया है।

यह भी पढ़ें : Jio ने लॉन्च किया धन धना धन ऑफर, सिर्फ 309 रुपए में तीन महीने तक मिलेगी फ्री सर्विस

उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो की यह नई पेशकश ऐसे समय में आई है जबकि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने उसकी तीन महीने की रियायती पेशकश पर हाल ही में रोक लगा दी थी।

यह है जियो की नई पेशकश

नयी पेशकश के तहत रिलायंस जियो 309 रुपए में पहले रिचार्ज पर असीमित SMS, कॉलिंग व प्रतिदिन 1GB 4G डाटा की सुविधा देगी। इसी तरह 509 रुपए के पहले रिचार्ज पर जियो प्राइम के ग्राहक तीन महीने तक प्रतिदिन 2 जीबी डाटा पा सकेंगे। पेशकश में असीमित SMS, कॉलिंग व डाटा शामिल है।

तस्‍वीरों में देखिए बेस्‍ट सेल्‍फी फोन

Selfie Smartphone new

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

जियो की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के अनुसार इस पेशकश को धन धना धन का नाम दिया गया है। यह सिर्फ एक रिचार्ज के लिए होगा और जियो सरप्राइज पेशकश के साथ नहीं मिलेगा। कंपनी का कहना है कि जो लोग प्राइम मेंबरशिप नहीं ले पाए हैं वे अब 408 और 608 रुपए का रिचार्ज करवा मौजूदा सुविधाएं जारी रख सकते हैं।

एयरटेल ने कहा TRAI के निर्देश का खुला उल्‍लंघन कर रहा है जियो

भारती एयरटेल ने जियो की इस पेशकश पर आपत्ति जताते हुए उम्मीद जताई है कि प्राधिकार TRAI इस पर कार्रवाई करेगा जो कि उसके निर्देश का खुला उल्लंघन है।

उल्लेखनीय है कि दूरसंचार नियामक TRAI ने पिछले सप्ताह ही कंपनी को अपनी 303 रुपए के न्यूनतम भुगतान पर असीमित कॉल और डाटा इस्तेमाल की सुविधा देने वाली रियायती पेशकश को वापस लेने का निर्देश दिया था। उसके बाद अब कंपनी यह पेशकश लेकर आई है।

TRAI ने 6 अप्रैल को जियो को अपनी रियायती सेवा को वापस लेने का निर्देश देते हुए कहा था कि यह नियामकीय ढांचे के अनुरूप नहीं है।

Latest Business News