A
Hindi News पैसा बिज़नेस अमेरिकी और यूरोपीय बाजारों के सहारे चढ़ा शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में 15 पैसे टूटा रुपया

अमेरिकी और यूरोपीय बाजारों के सहारे चढ़ा शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में 15 पैसे टूटा रुपया

शेयर बाजार में तेजी जारी। सेंसेक्स लगातार तीसरे कारोबारी में बढ़त बरकरार रखते हुए आज के शुरुआती कारोबार के दौरान करीब 160 अंक चढ़कर 24,645.70 पर पहुंच गया।

अमेरिकी और यूरोपीय बाजारों के सहारे चढ़ा शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में 15 पैसे टूटा रुपया- India TV Paisa अमेरिकी और यूरोपीय बाजारों के सहारे चढ़ा शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में 15 पैसे टूटा रुपया

मुंबई। सेंसेक्स लगातार तीसरे कारोबारी में बढ़त बरकरार रखते हुए आज के शुरुआती कारोबार के दौरान करीब 160 अंक चढ़कर 24,645.70 पर पहुंच गया। ऐसा अमेरिकी और यूरोपीय बाजारों में पिछली रात आई तेजी से अन्य एशियाई बाजारों में तेजी के रुझान के मद्देनजर हुआ है। सूचकांक में पिछले दो सत्रों में 523.74 अंकों की तेजी दर्ज हुई थी, जो आज 159.75 अंक या 0.75 फीसदी चढ़कर 24,645.70 पर पहुंच गया। इसी तरह निफ्टी भी 39.90 अंक या 0.53 फीसदी चढ़कर 7,476 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। हालांकि डॉलर के मुकाबले रुपया शुरूआती कारोबार के दौरान 15 पैसे टूट गया।

रुपया शुरुआती कारोबार में 15 पैसे टूटा

विदेशी बाजारों में डॉलर में तेजी के बीच रुपया आज इंटरबैंक फॉरेन एक्सचेंज मार्केट में शुरुआती कारोबार के दौरान 15 पैसे टूटकर 67.98 पर आ गया। विदेशी करेंसी कारोबारियों के मुताबिक महीने के अंत में आयातकों की ओर से अमेरिकी डॉलर की मांग और विदेश में अन्य करेंसी के मुकाबले अमेरिकी डॉलर में तेजी से रुपए पर दबाव पड़ा। उन्होंने कहा कि हालांकि, घरेलू शेयर बाजार में तेजी से रुपए के नुकसान पर लगाम लगी। सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे टूटकर 67.83 पर बंद हुआ था।

एशियाई बाजारों में लौटी तेजी

मंगलवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर करेंसी और इक्विटी दोनों बाजार बंद थे। हालांकि आज बाजार खुलते ही तेजी देखने को मिली। कारोबारियों ने बताया कि अन्य एशियाई बाजारों में तेजी के रुझान और कच्चे तेल में आई तेजी के बीच अमेरिकी तथा यूरोपीय बाजारों में पिछले रात आई तेजी से घरेलू बाजार का रख सकारात्मक रहा।

Latest Business News