A
Hindi News पैसा बिज़नेस विजेंदर ने ‘चीनी माल’ मैमतअली को दी पटखनी, 12,000 रुपए में बिका था फाइट का टिकट

विजेंदर ने ‘चीनी माल’ मैमतअली को दी पटखनी, 12,000 रुपए में बिका था फाइट का टिकट

मैच से 3 दिन पहले बिजेंदर ने एक प्रेस वार्ता के दौरान मैमतअली को चीनी माल कहा था। विजेंदर ने बयान दिया था कि चीनी माल ज्यादा नहीं टिकता है

विजेंदर ने ‘चीनी माल’ मैमतअली को दी पटखनी, 12,000 रुपए में बिका था फाइट का टिकट- India TV Paisa विजेंदर ने ‘चीनी माल’ मैमतअली को दी पटखनी, 12,000 रुपए में बिका था फाइट का टिकट

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच डोकलाम पर बढ़े विवाद के बीच भारतीय बॉक्सर विजेंदर सिंह ने चीन के बॉक्सर जुल्फिकार मैमतअली को बॉक्सिंग रिंग में पटखनी दे दी है। विजेंदर और मैमतअली के बीच मुंबई में हुए इस मुकाबले के टिकट काफी महंगे बिके थे। सबसे कम कीमत वाला टिकट 1200 रुपए का था जबकि अधिकतम कीमत वाला टिकट 12,000 रुपए में बिका है।

सामान्य श्रेणी के टिकटों को 3 भागों में बांटा गया था, पर्पल और ब्लू टिकट की कीमत 1200 रुपए थी जबकि ब्रांज टिकट की कीमत 1500 रुपए थी। बॉक्सिंग रिंग के चारों तरफ के टिकटों को भी 3 भागों में बांटा गया था। सिल्वर श्रेणी का टिकट 3000 रुपए, गोल्ड श्रेणी का टिकट 8000 रुपए और डायमंड श्रेणी का टिकट 12,000 रुपए में बेचा गया है।

मैच से पहले ही विजेंदर ने अपने चीनी विरोधी जुल्फिकार मैमतअली पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाना शुरू कर दिया था। मैच से 3 दिन पहले विजेंदर ने एक प्रेस वार्ता के दौरान मैमतअली को चीनी माल कहा था। विजेंदर ने बयान दिया ता कि चीनी माल ज्यादा दिन तक नहीं टिकता है ऐसे में वह मैमतअली को भी आसानी से पटखनी दे देंगे।

हालांकि विजेंदर और मैमतआली के बीच एशिया पेसिफिक सुपर मिडलवेट और डब्ल्यूटीओ ओरिएंटल सुपर मिडलवेट के खिताब को लेकर हुई फाइट विजेंदर के लिए आसान नहीं रही। चीनी बॉक्स ने विजेंदर के साथ अपने खिताब को बचाने के लिए काफी संघर्ष किया लेकिन अंत में विजेंदर ने 96-93, 95-94 और 95-94 से दोनो खिताब अपने नाम कर लिए।

विजेंदर ने इस जीत को को भारत और चीन की दोस्ती के नाम किया है और दोनो देशों के बीच सीमा पर बढ़े तनाव को कम करने की बात कही है, उन्होंने कहा कि सीमा पर तनाव ठीक नहीं है वह इस खिताब को भारत और चीन की दोस्ती के नाम करते हैं, उन्होंने कहा हिंदी-चीनी भाई-भाई।

Latest Business News