A
Hindi News पैसा बिज़नेस पांच बीमार PSU की जमीन और अन्य परिसंपत्तियों की हो रही है बिक्री, NBCC ने शुरू की नीलामी प्रक्रिया

पांच बीमार PSU की जमीन और अन्य परिसंपत्तियों की हो रही है बिक्री, NBCC ने शुरू की नीलामी प्रक्रिया

एचएमटी वॉचेज और हिंदुस्तान केबल्स समेत सार्वजनिक क्षेत्र की पांच बीमार इकाइयों की जमीन एवं अन्य अचल परिसंपत्तियां बिक्री के लिए रखी गई हैं।

पांच बीमार PSU की जमीन और अन्य परिसंपत्तियों की हो रही है बिक्री, NBCC ने शुरू की नीलामी प्रक्रिया- India TV Paisa पांच बीमार PSU की जमीन और अन्य परिसंपत्तियों की हो रही है बिक्री, NBCC ने शुरू की नीलामी प्रक्रिया

नई दिल्ली। एचएमटी वॉचेज और हिंदुस्तान केबल्स समेत सार्वजनिक क्षेत्र की पांच बीमार इकाइयों की जमीन एवं अन्य अचल परिसंपत्तियां बिक्री के लिए रखी गई हैं। सरकार लगातार घाटे में चल रही इन इकाइयों को बंद करने पर गौर रही है। सरकारी निर्माण कंपनी एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड इन परिसंपत्तियों की नीलामी कर रही है। इन्‍हें केंद्र और राज्य सरकार के संगठनों को बेचा जाएगा।

एनबीसीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के मुताबिक हिंदुस्तान केबल्स लिमिटेड, इंस्‍ट्रूमेंटेशन लिमिटेड, एचएमटी बीयरिंग लिमिटेड, एचएमटी वॉचेज लिमिटेड और तुंगभद्रा स्टील प्रोडक्‍ट्स की जमीन और अन्य अचल परिसंपत्तियां बिक्री के लिए रखी गई हैं। एनबीसीसी को इन बीमार इकाइयों की जमीन परिसंपत्तियों की बिक्री के लिए पिछले सितंबर में जमीन प्रबंधन एजेंसी नियुक्त किया गया था।

एनबीसीसी (इंडिया) ने बीएसई को सूचना दी है कि उसने इस संबंध में प्रक्रिया शुरू की है और इसके लिए विज्ञापन भी जारी किया है।  अभिरुचि पत्र दाखिल करने के लिए एक माह का समय दिया गया है। यह परिसंपत्तियां नौ राज्‍यों दिल्‍ली, गुजरात, कर्नाटक, महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान, तेलंगाना, उत्‍तराखंड, उत्‍तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में स्थित हैं।

सरकार ने एचएमटी वॉचेज, एचएमटी बीयरिंग्‍स, हिंदुस्‍तान केबल्‍स और तुंगभद्रा स्‍टील प्रोडक्‍ट्स को बंद करने की मंजूरी दे दी है। इंस्‍ट्रूमेंटेशन लिमिटेड के मामले में इसकी कोटा इकाई को बंद करने का फैसला लिया गया है। एचएमटी वॉचेज की दो संपत्तियां बिक्री के लिए रखी गई हैं, जो उत्‍तराखंड के नैनीताल में कुल 92.3 एकड़ भूमि के रूप में हैं।

Latest Business News