A
Hindi News पैसा बिज़नेस LG ने बाजार में उतारे ड्युअल इंवर्टर AC, बिजली की कम करेंगे खपत

LG ने बाजार में उतारे ड्युअल इंवर्टर AC, बिजली की कम करेंगे खपत

LG ने भारतीय बाजार में नए ड्युअल इंवर्टर एयर कंडिशनर सीरिज को पेश किया। कंपनी ने बताया कि यह पारंपरिक AC के मुकाबले बिजली का इस्तेमाल कम करेगा।

LG ने बाजार में उतारे ड्युअल इंवर्टर AC, बिजली की कम करेंगे खपत- India TV Paisa LG ने बाजार में उतारे ड्युअल इंवर्टर AC, बिजली की कम करेंगे खपत

नई दिल्ली। LG इलेक्ट्रॉनिक्स (LG) ने भारतीय बाजार में नए ड्युअल इंवर्टर एयर कंडिशनर सीरिज को पेश किया है। कंपनी ने बताया कि यह पारंपरिक AC के मुकाबले बिजली का इस्तेमाल कम करेगा। LG इंवर्टर AC में ड्युअल रोटरी कम्प्रेसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें दो रोटर्स होते है। इससे कूलिंग की प्रक्रिया तेज होती है, बिजली की बचत होती है, शोर कम होता है और शानदार स्टैबिलिटी प्राप्त होती है।

यह भी पढ़ें :एक अप्रैल से Jio की फ्री सर्विस के लिए देने होंगे पैसे, कनेक्शन बंद करने का ये है तरीका

  • कंपनी ने एक बयान में कहा कि पारंपरिक रूप से एयर कंडिशनर चलाने का खर्च काफी ज्यादा होता है और यह ग्राहकों के लिये चिंता का कारण होता है।
  • इस बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ऊर्जा संरक्षण के विचार पर काम कर रही है।
  • LG पहली कंपनी है, जो अपने स्प्लिट AC की पूरी श्रृंखला को इंवर्टर AC में बदलेगी।
  • LG ड्युअल इंवर्टर AC को ISEER रेटिंग्स (इंडियन सीजनल एनर्जी इफिशियंसी रेशियो) प्राप्त है।
  • यह BEE (ब्यूरो ऑफ एनर्जी इफिशियंसी) द्वारा प्रदत्त एक नई दक्षता रेटिंग है।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ पहल के अंतर्गत LG इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने ग्रेटर नोएडा और पुणे में स्थित अपने उत्पादन संयंत्रों में ड्युअल इंवर्टर AC का उत्पादन शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें :क्‍या आपने अभी तक नहीं बनवाया आधार, 30 जून के बाद नहीं मिलेगा सब्सिडी का लाभ

LG इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के प्रबंध निदेशक किम-कि-वॉन ने बताया

LG में भारतीय ग्राहकों को सबसे अधिक अहमियत दी जाती है। ग्राहकों का ख्याल रखते हुये हम ऐसे उत्पादों की पेशकश करने का प्रयास करते हैं, जिनसे उन्हें खुशी और संतोष दोनों ही मिल सके। ड्युअल इंवर्टर सिरीज को सर्वाधिक दक्ष एयर कंडिशनर्स उपलब्ध कराने के लिए लक्ष्य के साथ विकसित किया गया है और हमें पूरा भरोसा है कि 2017 LG एयर कंडिशनर्स के लिये एक शानदार साल होगा।

Latest Business News