A
Hindi News पैसा बिज़नेस LIC का पालिसी बिक्री दोगुना करने का लक्ष्य, दो लाख एजेंट नियुक्त करेगी

LIC का पालिसी बिक्री दोगुना करने का लक्ष्य, दो लाख एजेंट नियुक्त करेगी

सार्वजनिक क्षेत्र की प्रमुख बीमा कंपनी LIC ने मौजूदा वित्त वर्ष में अपने नई पालिसी कारोबार को दोगुना कर चार करोड़ करने का लक्ष्य रखा है।

LIC का पॉलिसी बिक्री दोगुना करने का लक्ष्य, कारोबार बढ़ाने के लिए दो लाख एजेंट करेगी नियुक्त- India TV Paisa LIC का पॉलिसी बिक्री दोगुना करने का लक्ष्य, कारोबार बढ़ाने के लिए दो लाख एजेंट करेगी नियुक्त

मुंबई। सार्वजनिक क्षेत्र की प्रमुख बीमा कंपनी LIC ने मौजूदा वित्त वर्ष में अपने नई पॉलिसी कारोबार को दोगुना कर चार करोड़ करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए दो लाख नए एजेंट नियुक्त करेगी। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के एजेंटों की संख्या इस समय 10 लाख से अधिक है।

LIC के चेयरमैन एस के राय ने यहां तीन दिवसीय सम्मेलन में वरिष्ठ संभागीय प्रबंधकों को संबोधित करते हुए उक्त लक्ष्य तय किए। राय ने पिछले सप्ताह आयोजित इस सम्मेलन में कहा, वित्त वर्ष 2016-17 के लिए हमें बिक्री आदि के लिहाज से नए रिकॉर्ड की प्रतिबद्धता खुद से करनी चाहिए। हमें 2016-17 में कम से कम चार करोड़ को बीमा कवर उपलब्ध कराने तथा कम से कम दो लाख नए एजेंट नियुक्त करने का लक्ष्य रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें- LIC की विदेशी इकाइयों में खाड़ी इकाई अव्वल, कारोबार में 80 प्रतिशत योगदान

उल्लेखनीय है कि 2015-16 में एलआईसी की नई पॉलिसी की संख्या में 25 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई। राय ने कहा, वित्त वर्ष 2015-16 हमारे लिए सुधार का साल रहा। हम पूर्व वित्त वर्ष की तुलना में सकारात्मक परिणामों की ओर आए। बीमा नियामक इरडा को दी गई जानकारी के आधार पर हमने प्रथम वर्ष प्रीमियम में 24.74 फीसदी, जबकि पॉलिसी योजनाओं में 1.86 फीसदी वृद्धि दर्ज की।

यह भी पढ़ें- Independent: बजट में पेश की जा सकती है बुजुर्गों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना, 50 हजार रुपए से अधिक का मिलेगा कवर

Latest Business News