A
Hindi News पैसा बिज़नेस हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 50 अंक टूटा

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 50 अंक टूटा

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की कमजोर शुरूआत हुई। बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 40 अंक गिरकर 24642 पर कारोबार कर रहा है।

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बाजार में गिरावट, 50 अंक टूटा सेंसेक्स, आईटी शेयरों की पिटाई- India TV Paisa हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बाजार में गिरावट, 50 अंक टूटा सेंसेक्स, आईटी शेयरों की पिटाई

नई दिल्ली। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की कमजोर शुरूआत हुई। बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 40 अंक गिरकर 24642 पर और निफ्टी 10 अंक गिरकर 7531 के स्तर पर खुला है। अमेरिकी और एशियाई बाजारों से रहे नकारात्मक संकेतों के टलते बाजार पर दबाव नजर आ रहा है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों की चाल सुस्त है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स सपाट होकर 10520 के आसपास नजर आ रहा है। वहीं बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.1 फीसदी गिरकर 10585 के आसपास कारोबार कर रहे हैं।

अमेरिकी और एशियाई बाजार में आई गिरावट का असर घरेलू मार्केट पर देखने को मिल रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों की बात करें तो अमेरिकी बाजारों में जोरदार गिरावट देखने को मिली है। गुरुवार के कारोबारी सत्र में अमेरिकी बाजार 1.5 फीसदी तक गिरकर बंद हुए हैं। एशियाई बाजारों में भी गिरावट दिख रही है। एशियाई बाजारों में 1 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। फिलहाल (9:50 बजे) सेंसेक्स 41 अंको की गिरावट के साथ 24,643 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 6 अंक फिसलकर 7540 के नीचे आय गया है।

सेक्टर्स के बात करें तो आईटी, मेटल, बैंकिंग, ऑटो, ऑयल एंड गैस और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी 0.2 फीसदी गिरकर 15500 के स्तर पर आ गया है। निफ्टी के आईटी इंडेक्स में 0.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि एफएमसीजी और फार्मा शेयरों में मामूली खरीदारी देखने को मिल रही है। दिग्गज शेयरों में हीरो मोटो, भारती इंफ्राटेल, इंफोसिस, मारुति सुजुकी, एक्सिस बैंक और टाटा स्टील जैसे दिग्गज शेयरों में 1.5 फीसदी तक की गिरावट आई है।

Latest Business News