A
Hindi News पैसा बिज़नेस L&T को कतर से 5,250 करोड़ रुपए का ऑर्डर, पावर ट्रांसमिशन नेटवर्क होगा स्‍थापित

L&T को कतर से 5,250 करोड़ रुपए का ऑर्डर, पावर ट्रांसमिशन नेटवर्क होगा स्‍थापित

इंजीनियरिंग क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (L&T ) की निर्माण इकाई को कतर से बड़ा ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर की कुल राशि 5,250 करोड़ रुपए है।

L&T को कतर से मिला 5,250 करोड़ रुपए का ऑर्डर, पावर ट्रांसमिशन नेटवर्क होगा स्‍थापित- India TV Paisa L&T को कतर से मिला 5,250 करोड़ रुपए का ऑर्डर, पावर ट्रांसमिशन नेटवर्क होगा स्‍थापित

नयी दिल्ली। भारत में इंजीनियरिंग क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (L&T ) की निर्माण इकाई को कतर से बड़ा ऑर्डर मिला है। कंपनी को यह ऑर्डर जनरल इलैक्टि्रसिटी एंड वाटर कारपोरेशन की ओर से मिला है। इस ऑर्डर की कुल राशि 5,250 करोड़ रुपए है। L&T को यह ठेका बिजली पारेषण और नेटवर्क विस्तार के लिए मिला है।

इस संबंध में बंबई शेयर बाजार को दी जानकारी में लार्सन एंड ट्रुब्रो ने बताया कि एलएंडटी कंस्ट्रक्शन के बिजली पारेषण और वितरण कारोबार को अपना इकलौता सबसे बड़ा ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर उसे उसके प्रमुख ग्राहक काहरामा, कतर जनरल इलैक्टि्रसिटी एंड वाटर कारपोरेशन से उनके मौजूदा कतर बिजली पारेषण एवं नेटवर्क विस्तार के लिए मिला है।

कंपनी ने बताया कि इस ठेके के तहत एलएंडटी 30 नए गैस आधारित उप-बिजली केंद्रों के लिए इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण के काम को अंजाम देगा। यह केंद्र विभिन्न वोल्टेज मसलन 220 किलोवाट, 132 किलोवाट और 66 किलोवाट के होंगे। यह परियोजना 15-32 महीनों में विभिन्न चरणों में पूरा होगा।

Latest Business News