A
Hindi News पैसा बिज़नेस L&T को मिला रेल ट्रैक के विद्युतीकरण का 1,050 करोड़ रुपए का ठेका, AIIB के साथ 32.9 करोड़ डॉलर का समझौता

L&T को मिला रेल ट्रैक के विद्युतीकरण का 1,050 करोड़ रुपए का ठेका, AIIB के साथ 32.9 करोड़ डॉलर का समझौता

भारतीय रेलवे ने 781 किलोमीटर रेल ट्रैक के विद्युतीकरण के लिए लार्सन एंड टुब्रो (L&T) को 1,050 करोड़ रुपए का ठेका दिया है।

L&T को मिला रेल ट्रैक के विद्युतीकरण का 1,050 करोड़ रुपए का ठेका, AIIB के साथ 32.9 करोड़ डॉलर का समझौता- India TV Paisa L&T को मिला रेल ट्रैक के विद्युतीकरण का 1,050 करोड़ रुपए का ठेका, AIIB के साथ 32.9 करोड़ डॉलर का समझौता

नई दिल्‍ली। भारतीय रेलवे ने 781 किलोमीटर रेल ट्रैक के विद्युतीकरण के लिए लार्सन एंड टूब्रो (L&T) को 1,050 करोड़ रुपए का ठेका दिया है। यह रेलवे का मिशन विद्युतीकरण के तहत पहला इंजीनियरिंग, खरीद एवं निर्माण (ईपीसी) अनुबंध है।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने यहां अनुबंध के आदान-प्रदान के कार्यक्रम में कहा, भारतीय रेलवे बुनियादी ढांचा सृजन, विद्युतीकरण पर काफी जोर दे रही है। पिछले चार साल के दौरान 16,815 रूट किलोमीटर की 103 रेलवे विद्युतीकरण परियोजनाएं दी गईं। इन परियोजनाओं की अनुमानित लागत 17,615 करोड़ रुपए है।

भारत ने गुजरात की सड़क परियोजना के लिए एआईआईबी के साथ किया समझौता

भारत ने एशियाई अवसंरचना निवेश बैंक (एआईआईबी) के साथ गुजरात ग्रामीण सड़क परियोजना के लिए 32.9 करोड़ डॉलर के वित्‍त पोषण के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

वित्‍त मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि इस समझौते पर मंत्रालय में संयुक्त सचिव एमआर समीर कुमार खरे और एआईआईबी के उपाध्यक्ष एवं मुख्य निवेश अधिकारी डीजे पांडियन ने हस्ताक्षर किए। बयान के मुताबिक यह ऋण गुजरात के 33 जिलों में 1,060 गांवों में सड़क संपर्क बेहतर करने की परियोजना के लिए दिया गया है।

Latest Business News