A
Hindi News पैसा बिज़नेस लुफ्थांसा को भारतीय बाजार पर मजबूत भरोसा, जेट एयरवेज के साथ संबंधों को विस्तार देगी

लुफ्थांसा को भारतीय बाजार पर मजबूत भरोसा, जेट एयरवेज के साथ संबंधों को विस्तार देगी

लुफ्थांसा को भारतीय विमानन बाजार में अच्छी संभावनाएं नजर आती हैं। जेट एयरवेज के साथ मिलकर भारत के नए शहरों तक पहुंचने की तैयारी में है।

लुफ्थांसा को भारतीय बाजार पर मजबूत भरोसा, जेट एयरवेज के साथ संबंधों को विस्तार देगी- India TV Paisa लुफ्थांसा को भारतीय बाजार पर मजबूत भरोसा, जेट एयरवेज के साथ संबंधों को विस्तार देगी

नई दिल्ली। यूरोपीय विमानन कंपनी लुफ्थांसा को भारतीय विमानन बाजार में अच्छी संभावनाएं नजर आती हैं। वह इन संभावनाओं को भुनाने के लिए निजी क्षेत्र की स्थानीय एयरलाइन जेट एयरवेज के साथ अपने संबंधों को नए आयाम देते हुए भारत के नए शहरों तक पहुंचने की तैयारी में है। लुफ्थांसा अगले महीने ब्रसेल्स और मुंबई के बीच उड़ान सेवा शुरू करेगी। कंपनी इस समय भारत से हर सप्ताह 60 उड़़ानों का संचालन करती है। उसने हाल ही में दिल्ली-म्यूनिख मार्ग पर ए350-900 विमान से सेवा शुरू की है जो कम ईंधन खर्च करता है।

डॉएच्च लुफ्थांसा एजी के कार्यकारी निदेशक मंडल के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्स्टन स्पॉहर ने कहा, हम जेट एयरवेज एवं लुफ्थांसा के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और सघन बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

  • वर्तमान में दोनों कंपनियां चुनिंदा मार्गों पर सीटों के बंटवारे कोड शेयरिंग के तहत उड़ानों का परिचालन कर रही हैं।
  • भविष्य में इस साझेदारी को और बढ़ाया जाएगा।
  • हाल ही में लुफ्थांसा ने खाड़ी देशों की कंपनी एतिहाद एयरवेज के साथ भी साझेदारी की है जो जेट एयरवेज का भी रणनीतिक साझेदार है।

स्पॉहर ने बताया कि कंपनी जल्द ही म्यूनिख-मुंबई मार्ग पर भी ईंधन दक्ष ए350-900 विमान की सेवा शुरू करेगी और अपनी पुणे-फ्रैंकफर्ट सेवा की आवृत्ति बढ़ाएगी। उन्होंने कहा, ब्रसेल्स एवं मुंबई के बीच मार्च के अंत तक सेवा शुरू की जाएगी।

Latest Business News