A
Hindi News पैसा बिज़नेस देश की बड़ी कोयला खदानों की नीलामी का फैसला आज, महाराष्ट्र के लिए आई सबसे ऊंची बोली

देश की बड़ी कोयला खदानों की नीलामी का फैसला आज, महाराष्ट्र के लिए आई सबसे ऊंची बोली

महाराष्ट्र में वाणिज्यिक उपयोग के लिये कोयला खदानों की नीलामी में सनफ्लैग आयरन एंड स्टील कंपनी लि.सबसे बड़ी बोलीदाता के रूप में उभरी है।

<p>महाराष्ट्र कोल ब्लॉक...- India TV Paisa Image Source : PIXABAY महाराष्ट्र कोल ब्लॉक नीलामी: सनफ्लैग आयरन एंड स्टील ने लगायी सर्वाधिक ऊंची बोली 

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र में वाणिज्यिक उपयोग के लिये कोयला खदानों की नीलामी में सनफ्लैग आयरन एंड स्टील कंपनी लि.सबसे बड़ी बोलीदाता के रूप में उभरी है। मंगलवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी है। कोयला मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कोयला नीलामी के तहत दूसरे दौर की बोली के दूसरे दिन झारखंड में एक और कोयला ब्लॉक के लिए श्रीसत्य माइंस प्राइवेट लिमिटेड सबसे अधिक बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी।

सनफ्लैग आयरन एंड स्टील कंपनी ने महाराष्ट्र में भिवकुंड कोयला खदान के आरक्षित मूल्य पर नौ प्रतिशत अधिक की बोली लगायी जबकि श्रीसत्य माइन्स प्राइवेट लिमिटेड ने झारखंड में रौता बंद खदान के लिए आरक्षित मूल्य पर 75.50 प्रतिशत की बोली लगायी। बयान के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक नीलामी के दूसरे दिन दो कोयला खदानों (एक महाराष्ट्र और एक झारखंड में) को रखा गया था। इन कोयला खदानों के लिये बोली जमा करने वाले बोलीदाताओं में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली।

बोलीदाताओं की तकनीकी बोलियों का आकलन किया गया था और तकनीकी रूप से पात्र बोलीदाताओं को छांटा गया था। उसके बाद, कोयला मंत्रालय ने कोयला खदानों की इलेक्ट्रॉनिक नीलामी सोमवार को शुरू की। ई-नीलामी प्रक्रिया बुधवार को पूरी होगी। सोमवार को तीन कोयला खदानों (महाराष्ट्र, झारखंड और छत्तीसगढ़ में एक-एक) की नीलामी की गयी थी।

Latest Business News