A
Hindi News पैसा बिज़नेस #AutoExpo2016: महिंद्रा ने पेश की पावर फुल ई-कार e2o, सिर्फ 8 सेकेंड में पकड़ेगी 100 Kmph की रफ्तार

#AutoExpo2016: महिंद्रा ने पेश की पावर फुल ई-कार e2o, सिर्फ 8 सेकेंड में पकड़ेगी 100 Kmph की रफ्तार

ऑटो एक्‍सपो के दूसरे दिन महिंद्रा ने अपनी सबसे पावरफुल ई-कार ई2ओ पेश की। यह पुरानी इलेक्ट्रिक कारों के मुकाबले अधिक पावरफुल और मजबूत है।

#AutoExpo2016: महिंद्रा ने पेश की पावर फुल ई-कार e2o, सिर्फ 8 सेकेंड में पकड़ेगी 100 Kmph की रफ्तार- India TV Paisa #AutoExpo2016: महिंद्रा ने पेश की पावर फुल ई-कार e2o, सिर्फ 8 सेकेंड में पकड़ेगी 100 Kmph की रफ्तार

नई दिल्‍ली। ऑटो एक्‍सपो के दूसरे दिन भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने अपनी सबसे पावरफुल ई-कार ई2ओ पेश की। यह पुरानी इलेक्ट्रिक कारों के मुकाबले अधिक पावरफुल और मजबूत है। कंपनी के मुताबिक इसकी रफ्तार भी बेमिसाल है। यह मात्र 8 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। ऑटो एक्‍सपो में कंपनी ने एक्‍सयूवी एयरो का कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल और ट्रक ब्रेजो भी पेश किया है।

Auto Expo 2016 Roundup: कॉम्‍पेक्‍ट सेडान और एसयूवी पर कंपनियों का फोकस, शोकेस हुईं 50 से ज्‍यादा कार और बाइक्‍स

Mahindra @ auto expo

e20

e20

XUV Aero

SsangYong Tivoli

Blazo

e-Verito

पेट्रोल डीजल और पॉल्‍यूशन से फ्री

ऑटो एक्‍सपो में महिंद्रा का फोकस ईको फ्रेंडली व्‍हीकल पर रहा। कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार ई2ओ को नया संस्‍करण पेश किया है। यह दो दरवाजे वाली कॉम्‍पेक्‍ट कार है। इस कार की अधिकतम स्‍पीड 120 किमी प्रति घंटा है। इसकी पावर की बात करें तो आपको 100 किमी. की रफ्तार पर पहुंचाने के लिए सिर्फ 8 सेकेंड लगते हैं। यह कार लीथियम आयन बैटरी का इस्‍तेमाल किया जाता है। जिसे आसानी से चार्ज किया जा सकता है।

#AutoExpo2016: सितारों से चमका ऑटो-एक्‍सपो, रणबीर, कैटरीना, सचिन समेत कई स्‍टार्स ने पेश किए नए वाहन

पेश हुआ एक्‍सयूवी का कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल

महिंद्रा ने आज अपनी फेमस एसयूवी एक्‍सयूवी 500 का कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल एक्‍सयूवी एयरो को पेश किया है। यह प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट के लिए तैयार किया गया है। हालांकि कंपनी ने इसकी अधिक स्‍पेसिफिकेशंस जारी नहीं की हैं। लेकिन संभव है कि यह कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल बाजार में पहले से मौजूद टोयोटा और हुंडई की एसयूवी को कड़ी टक्‍कर देंगी। कंपनी ने यहां कॉमर्शियल सेगमेंट में अपना ट्रक ब्रेजा भी पेश किया। यह ट्रक जितना पावरफुल है उतना सुंदर भी है। कंपनी अगले कुछ महीनों में इसे लॉन्‍च भी कर देगी।

Latest Business News