A
Hindi News पैसा बिज़नेस 4 दिसंबर से होगी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई, भारत में बताया जान का खतरा

4 दिसंबर से होगी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई, भारत में बताया जान का खतरा

वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई चार दिसंबर से आठ दिन तक के लिए तय कर दी है।

4 दिसंबर से होगी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई, भारत में बताया जान का खतरा- India TV Paisa 4 दिसंबर से होगी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई, भारत में बताया जान का खतरा

लंदन बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए का कर्ज नहीं लौटाने को लेकर विवादों में घिरे शराब कारोबारी विजय माल्या यहां प्रत्यर्पण मुकदमे की सुनवाई से पहले सोमवार को लंदन की एक अदालत में पेश हुए। वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उनके प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई चार दिसंबर से आठ दिन तक के लिए तय कर दी है। स्कॉटलैंड यार्ड ने इस साल शुरू में माल्या के खिलाफ प्रत्यर्पण वारंट जारी किया था जिस पर वह इस समय जमानत पर हैं। अदालत ने उन्हें पूर्व की ही जमानत शर्तों पर रिहा कर दिया और चार दिसंबर को हाजिर होने को कहा है।

प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई 14 दिसंबर तक चलेगी जिसमें 8 दिसंबर को अदालत नहीं लगेगी। मामला प्रबंधन की आज की सुनवाई के बाद माल्या ने कहा कि वह बार बार दोहराते रहे हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया। उन्होंने कहा कि अब अदालत में सब स्पष्ट हो जाएगा। बैंकों का 9000 करोड़ रुपए लेकर फरार चल रहे कारोबारी विजय माल्या ने लंदन के कोर्ट में कहा है कि वो भारत नहीं जा सकते क्योंकि वहां पर उन्हें जान का खतरा है। सोमवार को विजय माल्या ने लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेशी के दौरान ये बात कही।

Vijay Mallya appeared in London’s Westminster Court today. Mallya’s side argued that he fears for his life in India, now prosecution is preparing a submission by the Indian government outlining the security measures that will be in place for him. pic.twitter.com/VQbuNt7Lzo

— ANI (@ANI) November 20, 2017

भारतीय सरकार की ओर से माल्या के खिलाफ मामला लड़ रही क्राउन प्रोसेक्यूशन सर्विस (सीपीएस) के आरोन वात्किन्स ने 3 अक्‍टूबर को पिछली सुनवाई में मनी लांड्रिंग से जुड़े आरोपों में अतिक्ति आरोप दाखिल किए थे।

बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में विवादों में घिरने के बाद माल्या ने दो मार्च 2016 को भारत छोड़ दिया था और तब से वह ब्रिटेन में रह रहे हैं।

भारत में माल्या की बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस पर विभिन्न बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज बकाया है। इसको लेकर माल्या के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला चल रहा है।

यह भी पढ़ें : चीनी उत्पादन पिछले साल से 79% आगे, इंडस्ट्री ने की स्टॉक लिमिट खत्म करने की मांग

यह भी पढ़ें : GST को लेकर आने वाली है एक और खुशखबरी, फ्रिज के साथ वॉशिंग मशीन और एसी पर घट सकता है टैक्स 

Latest Business News