A
Hindi News पैसा बिज़नेस Big Brand: मारुति की अल्‍टो बनी सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार, कंपनी ने भारत में बेचीं 16 साल में 30 लाख कारें

Big Brand: मारुति की अल्‍टो बनी सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार, कंपनी ने भारत में बेचीं 16 साल में 30 लाख कारें

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की कॉम्पैक्ट कार अल्‍टो ने घरेलू बाजार में 30 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

Big Brand: मारुति की अल्‍टो बनी सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार, कंपनी ने भारत में बेचीं 16 साल में 30 लाख कारें- India TV Paisa Big Brand: मारुति की अल्‍टो बनी सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार, कंपनी ने भारत में बेचीं 16 साल में 30 लाख कारें

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की कॉम्पैक्ट कार अल्‍टो ने घरेलू बाजार में 30 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। इस तरह भारत में यह उपलब्धि हासिल करने वाला यह एकमात्र ब्रांड बन गया है। कंपनी ने सबसे पहले सितंबर, 2000 में इस मॉडल को उतारा था।

पिछले दस साल से अल्‍टो देश में सबसे अधिक बिकने वाला ब्रांड बना हुआ है। इस मॉडल को बिक्री का यह आंकड़ा हासिल करने में 15 साल छह महीने का समय लगा है। मारुति सुजुकी ने बयान में कहा कि पेश किए जाने के बाद से ही अल्‍टो उपभोक्ताओं में एक उचित लागत वाली कार के रूप में काफी लोकप्रिय है। बेहतर डिजाइन, प्रदर्शन और उच्च ईंधन दक्षता की वजह से यह कार ग्राहकों में लोकप्रिय बनी हुई है।

तस्‍वीरों में देखिए मारुति की नई आने वाली कार को

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

Maruti suzuki Ignis

कंपनी ने 70 से अधिक देशों में 3.8 लाख अल्‍टो कारों का निर्यात भी किया है। श्रीलंका, अल्जीरिया, ब्रिटेन और नीदरलैंड इस मॉडल के लिए प्रमुख विदेशी बाजार रहे हैं। एक लाख की कुल बिक्री का आंकड़ा पार करने में इसे तीन साल का समय लगा। इससे मारुति अपने 800 मॉडल की करीब 27 लाख यूनिट की बिक्री की थी।

Latest Business News