A
Hindi News पैसा बिज़नेस मारुति के मानेसर प्लांट को एक शिफ्ट शुरू करने की मिली छूट

मारुति के मानेसर प्लांट को एक शिफ्ट शुरू करने की मिली छूट

कंपनी के मुताबिक सेल्स और लॉकडाउन पर अनिश्चितता से फिलहाल उत्पादन शुरू करना संभव नहीं

<p>Maruti Suzuki</p>- India TV Paisa Maruti Suzuki

नई दिल्ली।  हरियाणा सरकार ने कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड को मानेसर संयंत्र शुरू करने की बुधवार को इजाजत दे दी है। आदेश के अनुसार इसे अभी सीमित कार्यबल के साथ एक पारी में चलाया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने कहा कि वह संयंत्र तभी शुरू करेगी, जब उसे लगेगा कि उत्पादन लगातार जारी रखा जा सकता है और तैयार कारों की बिक्री की जा सकती है। मारुति के अनुसार फिलहाल यह अभी संभव नहीं लगता है। गुरुग्राम जिला प्रशासन ने कंपनी को एक शिफ्ट के आधार पर संयंत्र शुरू करने की मंजूरी दी है।

गुरुग्राम के उपायुक्त ने मंगलवार को जारी एक आदेश में कहा कि मारुति सुजुकी इंडिया को लॉकडाउन की अवधि के दौरान मनेसर संयंत्र शुरू करने की मंजूरी दी जाती है। जिला प्रशासन ने कंपनी को 50 वाहन चलाने की भी मंजूरी दी है। इनके अलावा संयंत्र में विनिर्माण या सेवा से संबंधित किसी अन्य गतिविधि का संचालन नहीं किया जा सकता है।

मारुति सुजुकी इंडिया के चेयरमैन आर.सी.भार्गव ने संपर्क किये जाने पर इस बारे में पीटीआई भाषा को बताया कि मनेसर संयंत्र में उत्पादन सिर्फ तभी शुरू होगा, जब उत्पादन लगातार जारी रख सकें और तैयार कारों को बेच सकें, जो कि फिलहाल संभव नहीं है।

Latest Business News