A
Hindi News पैसा बिज़नेस 1 अप्रैल से Nexa के जरिये होगी मारुति सुजुकी Ciaz की बिक्री, स्‍टोर की संख्‍या हुई 250

1 अप्रैल से Nexa के जरिये होगी मारुति सुजुकी Ciaz की बिक्री, स्‍टोर की संख्‍या हुई 250

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआई) ने गुरुवार को कहा कि उसकी मिड-साइज सेडान Ciaz की बिक्री एक अप्रैल से प्रीमियम शोरूम Nexa के जरिये की जाएगी।

1 अप्रैल से Nexa के जरिये होगी मारुति सुजुकी Ciaz की बिक्री, स्‍टोर की संख्‍या हुई 250- India TV Paisa 1 अप्रैल से Nexa के जरिये होगी मारुति सुजुकी Ciaz की बिक्री, स्‍टोर की संख्‍या हुई 250

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कपंनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआई) ने गुरुवार को कहा कि उसकी मिड-साइज सेडान Ciaz की बिक्री एक अप्रैल से प्रीमियम शोरूम Nexa के जरिये की जाएगी। कंपनी ने कहा है कि देशभर में नेक्‍सा के 250 आउटलेट्स खुल चुके हैं और यह 90 से 95 प्रतिशत क्षेत्र को कवर करते हैं इससे सेडान की बिक्री को बढ़ावा मिलेगा।

मारुति सुजुकी के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) आरएस कल्‍सी ने कहा कि सियाज और इससे पहले इग्निस की बिक्री नेक्‍सा के जरिये करने से हमें उम्‍मीद है कि वित्‍त वर्ष 2017-18 के अंत तक कुल बिक्री में नेक्‍सा की हिस्‍सेदारी बढ़कर 15 प्रतिशत हो जाएगी। नेक्सा कंपनी की प्रीमियम रिटेल शोरूम शृंखला है।

कंपनी इस समय नेक्सा शोरूम के जरिए बलेनो, बलेनो आरएस, एस क्रॉस व इग्निस की बिक्री करती है। सियाज की बिक्री अभी देशभर में पारंपरिक डीलरों के माध्यम से की जा रही है। मारुति ने सियाज को अक्‍टूबर 2014 में लॉन्‍च किया था और इस साल फरवरी अंत तक देश में इसकी 1.5 लाख यूनिट बिक चुकी हैं।

मिड-साइज सेडान में सियाज मार्केट लीडर है और वित्‍त वर्ष 2016-17 में अप्रैल से फरवरी के दौरान इसकी बिक्री में 22 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। इस दौरान कुल 60,000 यूनिट सियाज बिकी हैं। वित्‍त वर्ष 2015-16 में 54,233 सियाज की बिक्री की गई थी।

Latest Business News