A
Hindi News पैसा बिज़नेस मई में सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट में विटारा ब्रेजा शामिल, लोगों ने खरीदी 7,193 कॉम्पैक्ट एसयूवी

मई में सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट में विटारा ब्रेजा शामिल, लोगों ने खरीदी 7,193 कॉम्पैक्ट एसयूवी

मारूति सुजुकी इंडिया की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा मई में सबसे अधिक बिकने वाले टॉप 10 गाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गई है।

Top 10 Selling Cars: मई में बिकने वाली 10 में से 6 कार मारूति की, लिस्ट में विटारा ब्रेजा भी शामिल- India TV Paisa Top 10 Selling Cars: मई में बिकने वाली 10 में से 6 कार मारूति की, लिस्ट में विटारा ब्रेजा भी शामिल

नई दिल्ली। मारूति सुजुकी इंडिया की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा मई में सबसे अधिक बिकने वाले टॉप 10 गाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गई है। इससे इस खंड में कंपनी की स्थिति और मजबूत हो गई है। इस साल मई में 10 सबसे अधिक बिकने वालों वाहनों में मारूति सुजुकी के छह वाहन शामिल हैं। पिछले साल मई में इस सूची में मारूति के सिर्फ चार मॉडल शामिल थे। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर का बहुउद्देश्यीय वाहन इनोवा क्रिस्टा को भी इस लिस्ट में स्थान मिला है।

वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के अनुसार मई में मारूति सुजुकी ने विटारा ब्रेजा की 7,193 इकाइयां बेचीं। इस सूची में यह दसवें स्थान पर रही। वहीं प्रवेश स्तर की ऑल्टो सबसे अधिक बिकने वालों वाहनों की सूची में 19,874 इकाई के साथ पहले स्थान पर रही। मारूति की सेडान डिजाइर 14,413 इकाइयों की बिक्री के साथ दूसरे स्थान पर है। वैगन आर 13,231 इकाइयों की बिक्री के साथ तीसरे स्थान पर और स्विफ्ट 12,355 इकाइयों की बिक्री के साथ चौथे स्थान पर रही। पिछले साल समान महीने में मारूति के चार माडल ऑल्टो, स्विफ्ट, डिजायर और वैगन इस सूची में क्रमश: पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर थे। मई में प्रीमियम हैचबैक बलेनो 10,004 इकाइयों की बिक्री के साथ सातवें और हैचबैक सेलेरियो 7,379 इकाइयों के साथ आठवें स्थान पर रही।

तस्‍वीरों में देखिए एंट्री सेगमेंट की कारों को

redigo kwid alto eon

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

टॉप 10 मॉडलों की सूची में हुंडई की ग्रांड आई10 12,055 इकाई के साथ पांचवें, वहीं उसकी प्रीमियम कॉम्पैक्ट आई20 10,472 इकाई की बिक्री के साथ छठे स्थान पर रही। लिस्ट में टोयोटा की इनोवा 7,259 इकाई की बिक्री के साथ नौवें स्थान पर रही। पिछले साल मई में दस सबसे अधिक बिकने वाली सूची में शामिल महिंद्रा की बोलेरो, होंडा सिटी और हुंडई की इयान इस बार सूची से बाहर हो गईं।

Latest Business News