A
Hindi News पैसा बिज़नेस McDonald ने अपने बर्गर में किया टमाटर का इस्‍तेमाल बंद, खराब क्‍वालिटी है वजह

McDonald ने अपने बर्गर में किया टमाटर का इस्‍तेमाल बंद, खराब क्‍वालिटी है वजह

McDonald ने उत्तर और पूर्वी भारत में अपने उत्‍पादों में टमाटर का इस्तेमाल बंद कर दिया है। यह फैसला टमाटर की खराब क्‍वालिटी की वजह से लिया गया है।

McDonald ने अपने बर्गर में किया टमाटर का इस्‍तेमाल बंद, खराब क्‍वालिटी है वजह- India TV Paisa McDonald ने अपने बर्गर में किया टमाटर का इस्‍तेमाल बंद, खराब क्‍वालिटी है वजह

नई दिल्‍ली। अमेरिका की बर्गर चेन McDonald ने उत्तर और पूर्वी भारत में अपने उत्‍पादों में टमाटर का इस्तेमाल बंद कर दिया है। यह फैसला टमाटर की खराब क्‍वालिटी की वजह से लिया गया है। गुरुवार को कई ग्राहकों ने पाया की उनके खाने के किसी भी उत्‍पाद में टमाटर की स्‍लाइस का उपयोग नहीं किया गया है।

दिल्‍ली के कनॉट प्लेस के एक रेस्त्रां में नोटिस लगाया गया है (जो देश के उत्तर और पूर्वी इलाकों में McDonald के स्टोर्स का संचालन करती है) इसमें लिखा है कि टमाटर न होने के कारण कंपनी अपने खाने की चीजों में टमाटर का अस्थाई तौर पर इस्तेमाल नहीं कर पा रही है। साथ ही यह भी लिखा है कि अप्रत्याशित हालातों के कारण टमाटर की फसल, क्वालिटी और सप्लाई प्रभावित हो गई है।

देशभर में पिछले कुछ महीनों में टमाटर के दाम बढ़ गए हैं। हाल ही में थोक मूल्य आधारित मुद्रास्पिति के डेटा में सामने आया है कि साल दर साल जून में सब्जियों के दाम 17 फीसदी तक बढ़ गए हैं। गुरुवार को ऑनलाइन ग्रॉसर बिगबास्केट ने अपनी वेबसाइट पर टमाटर के दाम 69 रुपए प्रति किलो लिस्ट किए थे।

हालांकि भारत में McDonald के सीनियर एग्जीीक्‍यूटिव का कहना है कि इसका इस्तेमाल ऊंचे दाम की वजह से नहीं बल्कि खराब क्वालिटी के कारण बंद किया गया है। McDonald के एक वरिष्ठ प्रवक्ता का कहना है कि हम इसको ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं।

McDonald के दिल्ली आउटलेट के एग्‍जीक्‍यूटिव का कहना है कि कंपनी टमाटर का कोई दूसरा विकल्प इस्तेमाल नहीं कर रही है। आश्चर्य की बात यह है कि वेस्टलाइफ डेवलपमेंट भारत के पश्चिम और दक्षिण में McDonald का संचालन करती है, लेकिन वहां टमाटर की क्वालिटी को लेकर कोई दिक्कत नहीं है। वहां सप्लाई पर भी कोई असर नहीं पड़ा है।

यह भी पढ़ें-

महंगे टमाटर से अभी नहीं मिलेगी राहत, सस्‍ती कीमत के लिए सितंबर तक करना होगा इंतजार

टमाटर पर चढ़ा तेजी का रंग, रिटेल दाम 100 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंचे

Latest Business News