A
Hindi News पैसा बिज़नेस MCX को मिला बेस्‍ट कमोडिटी एक्‍सचेंज अवॉर्ड, अच्‍छे काम के लिए एसोचैम ने किया सम्‍मान

MCX को मिला बेस्‍ट कमोडिटी एक्‍सचेंज अवॉर्ड, अच्‍छे काम के लिए एसोचैम ने किया सम्‍मान

भारत के प्रमुख कमोडिटी एक्‍सचेंज मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (एमसीएक्‍स) को बेस्‍ट कमोडिटी एक्‍सचेंज का अवॉर्ड प्रदान किया गया है।

MCX को मिला बेस्‍ट कमोडिटी एक्‍सचेंज अवॉर्ड, अच्‍छे काम के लिए एसोचैम ने किया सम्‍मान- India TV Paisa MCX को मिला बेस्‍ट कमोडिटी एक्‍सचेंज अवॉर्ड, अच्‍छे काम के लिए एसोचैम ने किया सम्‍मान

नई दिल्‍ली। भारत के प्रमुख कमोडिटी एक्‍सचेंज मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (एमसीएक्‍स) को बेस्‍ट कमोडिटी एक्‍सचेंज का अवॉर्ड प्रदान किया गया है। नई दिल्‍ली में एसोचैम द्वारा आयोति 14वें कमोडिटी फ्यूचर्स मार्केट समिट एवं उत्‍कृष्‍टता पुरस्‍कार कार्यक्रम में यह अवॉर्ड केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने प्रदान किया। एमसीएक्‍स को यह अवॉर्ड कमोडिटी फ्यूचर मार्केट सेगमेंट में मूल खोज और जोखिम प्रबंधन के लिए एक मजबूत और कुशल प्‍लेटफॉर्म उपलब्‍ध कराने में किए गए योगदान के लिए दिया गया है।

यह अवॉर्ड एमसीएक्‍स द्वारा भारत में उत्‍पाद नवीनता, अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजी और सभी हितधारकों के लिए मूल खोज और जोखिम प्रबंधन की मांग को पूरा करने के लिए निरंतर जागरुकत निर्माण तथा भारत में कमोडिटी फ्यूचर्स मार्केट के विकास के शतत प्रतिबद्धता को दर्शाता है। व्‍यापक रिसर्च और मार्केट फीडबैक के माध्‍यम से एमसीएक्‍स विविध प्रकार के ग्राहकों की जरूरत को किफायती तीरके से पूरा करने के लिए विभिन्‍न प्रोडक्‍ट्स और सर्विस ऑफर करता है। एमसीएक्‍स अपने प्रोडक्‍ट्स और सर्विस के जरिये अपने यूजर्स को घरेलू स्‍तर पर अंतरराष्‍ट्रीय कमोडिटी में हेज करने की सुविधा प्रदान करता है। एमसीएक्‍स के देशभर के 1800 शहरों में 6 लाख से अधिक टर्मिनल हैं और यह कमोडिटी एक्‍सचेंज के मामले में देश का नंबर वन एक्‍सचेंज हैं।

एमसीएक्‍स के संयुक्‍त प्रबंध निदेशक पीके सिंघल ने इस मौके पर कहा कि यह अवॉर्ड पिछले दो सालों में हमारे हितधारकों के विश्‍वास हासिल करने और उनके पसंदीदा एक्‍सचेंज बनने का प्रमाण है। उन्‍होंने कहा कि अपनी रणनीतिक पहल, प्रणालीगत सुधार और शैक्षिक पहल के साथ 2014 के बाद एमसीएक्‍स ने न केवल कारोबार और वित्‍तीय मामले में अपनी श्रेष्‍ठता को बरकरार रखा है बल्कि अपने सभी हितधारकों का विश्‍वास बनाए रखने में कामयाब रहा है।

Latest Business News