A
Hindi News पैसा बिज़नेस मर्सिडीज-बेंज इंडिया बढ़ाएगी दो फीसदी कीमत, जनवरी से महंगी हो जाएंगी कारें

मर्सिडीज-बेंज इंडिया बढ़ाएगी दो फीसदी कीमत, जनवरी से महंगी हो जाएंगी कारें

मर्सिडीज बेंज इंडिया ने गुरुवार को जनवरी 2016 से भारत में अपने सभी मॉडल की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है।

मर्सिडीज-बेंज इंडिया बढ़ाएगी दो फीसदी कीमत, जनवरी से महंगी हो जाएंगी कारें- India TV Paisa मर्सिडीज-बेंज इंडिया बढ़ाएगी दो फीसदी कीमत, जनवरी से महंगी हो जाएंगी कारें

नई दिल्‍ली। कंपनी ने गुरुवार को जनवरी 2016 से भारत में अपने सभी मॉडल की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है। मर्सिडीज बेंज इंडिया ने कहा है कि कीमत में यह वृद्धि 2 फीसदी तक होगी और नई कीमत 1 जनवरी 2016 से प्रभावी होंगी। कंपनी ने कहा है कि इस मूल्‍य वृद्धि की प्रमुख वजह उत्‍पादन लागत में हुई बढ़ोत्‍तरी है।

mercedes amg gt s

mercedes amg gt s

mercedes amg gt s

mercedes amg gt s

mercedes amg gt s

mercedes amg gt s

मर्सिडीज बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ रोनाल्‍ड फोल्‍गर ने कहा कि बढ़ती उत्‍पादन लागत के बीच अपने उपभोक्‍ताओं को प्रीमियम उत्‍पाद उपलब्‍ध कराने, ब्रांड की स्थिति मजबूत रखने और बिजनेस को फायदेमंद बनाए रखने के लिए कीमतों में वृद्धि करना जरूरी है। मर्सिडीज बेंज ने अपने ग्राहकों को कार खरीदने के लिए वित्‍तीय मदद उपलब्‍ध कराने के लिए स्‍टार फाइनेंस और स्‍टार सुपरसोनिक स्‍कीम भी पेश की है। स्टार फाइनेंस स्‍कीम के तहत ग्राहकों की जरूरत के मुताबिक वित्‍तीय सुविधा प्रदान की जाती है, जबकि स्‍टार सुपरसोनिक योजना में लोन एप्‍लीकेशन को 30 मिनट में अप्रूव्‍ड किया जाता है।

पिछले हफ्ते जर्मन लग्‍जरी कार कंपनी बीएमडब्‍ल्‍यू ने भी भारत में अपने सभी मॉडल की कीमत 3 फीसदी तक बढ़ाने की घोषणा की थी। जर्मनी की ही मर्सिडीज बेंज भारत में अपने 24 मॉडल बेचती है, जिनकी कीमत 27.5 लाख रुपए से लेकर 2.7 करोड़ रुपए तक है।

Latest Business News