A
Hindi News पैसा बिज़नेस SBI तीन महीनों में पूरा करेगा सहयोगी बैंकों का विलय, नई पासबुक और चेक बुक जारी करने में लगेगा वक्‍त

SBI तीन महीनों में पूरा करेगा सहयोगी बैंकों का विलय, नई पासबुक और चेक बुक जारी करने में लगेगा वक्‍त

SBI अपने 5 सहयोगी बैंक और भारतीय महिला बैंक के खुद में विलय की प्रक्रिया को एक अप्रैल से शुरू कर सकता है। इसे तीन महीनों में पूरा कर लिया जाएगा।

SBI तीन महीनों में पूरा करेगा सहयोगी बैंकों का विलय, नई पासबुक और चेक बुक जारी करने में लगेगा वक्‍त- India TV Paisa SBI तीन महीनों में पूरा करेगा सहयोगी बैंकों का विलय, नई पासबुक और चेक बुक जारी करने में लगेगा वक्‍त

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने पांच सहयोगी बैंक और भारतीय महिला बैंक के खुद में विलय की प्रक्रिया को एक अप्रैल से शुरू कर सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इसे तीन महीनों में पूरा कर लिया जाएगा।

SBI के प्रबंध निदेशक राष्ट्रीय बैंकिंग समूह रजनीश कुमार ने यहां कहा, बैंक ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से विलय को पूरा करने के लिए तीन माह का समय मांगा है। इसे इसी समय-सीमा में पूरा हो जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें :Financial Year Special: सालभर में दोगुने तक हुए इन शेयरों के भाव, जानिए अब कहां है ऐसे मौके

उन्होंने कहा कि यह विलय चरणों में होगा। पहले डाटा को एकीकृत किया जाएगा और नई पासबुक और चेक बुक भी जारी करनी होंगी। इस प्रक्रिया को पूरा करने में तीन महीने लगेंगे।

उन्होंने कहा कि विलय के बाद करीब 1,500-1,600 शाखाएं बंद कर दी जाएंगी क्योंकि कई जगह ज्यादा शाखाएं हैं। यह शाखाएं SBI या उसके सहयोगी बैंकों की होगी इस पर निर्णय स्थान को देखते हुए लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि सरकार पहले ही SBI में उसके पांच सहयोगी स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद और भारतीय महिला बैंक के विलय की मंजूरी दे चुकी है।

Latest Business News