A
Hindi News पैसा बिज़नेस ओला के बाद मेरु ने लॉन्च की राइड-शेयर सर्विस, किराए में 30 फीसदी तक मिलेगी छूट

ओला के बाद मेरु ने लॉन्च की राइड-शेयर सर्विस, किराए में 30 फीसदी तक मिलेगी छूट

ओला के बाद कैब सर्विस देने वाली कंपनी मेरु ने भी राइड-शेयर सर्विस लांच कर दी है। यह सर्विस राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लिए शुरू की गई है।

ओला के बाद मेरु ने लॉन्च की राइड-शेयर सर्विस, किराए में 30 फीसदी तक मिलेगी छूट- India TV Paisa ओला के बाद मेरु ने लॉन्च की राइड-शेयर सर्विस, किराए में 30 फीसदी तक मिलेगी छूट

नई दिल्ली। ओला के बाद कैब सर्विस देने वाली कंपनी मेरु ने भी राइड-शेयर सर्विस लांच कर दी है। यह सर्विस राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लिए शुरू की गई है। राइड-शेयर के तहत मेरु कैब का इस्तेमाल करने वाले यात्री किराए में 30 फीसदी छूट के साथ दूसरे यात्रियों के साथ कैब साझा कर सकेंगे। गौरतलब है कि 1 जनवरी से दिल्ली में ऑड-इवन फॉर्मूला लागू हो रहा है। इसकी वजह से ऑड तारिख को ऑड नवंबर की गाड़ी चलेगी। वहीं, इवन तारिख को इवन नवंबर की गाड़ियां चलेंगी। इसको भुनाने के लिए कैब कंपनियां ऐसी स्कीम लेकर आ रही हैं।

मेरु कैब्स देगा ऑड-इवन का विकल्प

कंपनी के सीईओ सिद्धार्थ पाहवा ने कहा, “प्रदूषण और ट्रैफिक जाम दिल्ली के नागरिकों को प्रभावित कर रहें है। प्राइवेट गाड़ियों को कार पूल सर्विस के साथ शेयर करके या राइड शेयर के तहत मेरु कैब लोगों को परिवहन समस्याओं को दूर करने में मदद करेगा। बयान के मुताबिक, राइड-शेयर के तहत दिल्ली में मेरु उपभोक्ताओं को अन्य यात्रियों के साथ अपनी मेरु कैब्स शेयर करने का विकल्प मिलेगा, जो उसी दिशा में यात्रा करना चाहते हैं।

30 फीसदी तक मिलेगी छूट

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि कैब शेयर करने पर टैक्सी के किराए में 30 फीसदी की छूट दी जाएगी। उपभोक्ताओं को बुकिंग से पहले किराया बता दिया जाएगा, जिसमें 30 फीसदी की राइड-शेयरिंग छूट दी जाएगी। राइड-शेयरिंग के तहत मेरु कैब्स का ड्राइवर एक दिशा में जाने वाले दूसरे सवारी को को भी कैब में बैठा सकेंगे। यह फीचर मेरु कैब्स एप के द्वारा बुकिंग्स पर लागू होगा।

ओला के ऐप पर प्राइवेट कार पूल करने की मिलेगी सुविधा

एक जनवरी से राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में लागू होने वाली ऑड-ईवन फॉर्मूले के मद्देनजर ऑनलाइन कैब सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी ओला ने एक नया फीचर ‘कार पूल’ लॉन्च करने की घोषणा की। इसके द्वारा दिल्ली के नागरिक ओला के मोबाइल ऐप के माध्यम से अपनी निजी कारों का इस्तेमाल करते हुए पूल राइड्स का लाभ उठा सकेंगे।

Latest Business News