A
Hindi News पैसा बिज़नेस Emissions scandal: फॉक्सवैगन को बड़ा झटका, मेक्सिको ने लगाया 89 लाख डॉलर का जुर्माना

Emissions scandal: फॉक्सवैगन को बड़ा झटका, मेक्सिको ने लगाया 89 लाख डॉलर का जुर्माना

एमिशन स्कैंडल में फसी कार कंपनी फॉक्सवैगन को एक और बड़ा झटका लगा है। मेक्सिको ने फॉक्सवैगन (मेक्सिको) पर 89 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया है।

Emissions scandal: फॉक्सवैगन को बड़ा झटका, मेक्सिको ने लगाया 89 लाख डॉलर का जुर्माना- India TV Paisa Emissions scandal: फॉक्सवैगन को बड़ा झटका, मेक्सिको ने लगाया 89 लाख डॉलर का जुर्माना

मेक्सिको सिटी। एमिशन स्कैंडल में फसी कार कंपनी फॉक्सवैगन को एक और बड़ा झटका लगा है। मेक्सिको ने फॉक्सवैगन (मेक्सिको) पर 89 लाख डॉलर (करीब 5785 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया है। मेक्सिको ने यह जुर्माना 2016 में बिना एमिशन स्टैंडर्ड्स पालन किए 45,494 गाड़ी बेचने के लिए कंपनी पर लगाया है। फॉक्सवैगन एमिशन स्कैंडल में यह आखिरी जुर्माना नहीं है।

2009-2015 के दौरान बेची गई गाड़ियों की हो रही है जांच

अटॉर्नी जनरल के पर्यावरण संरक्षण के कार्यालय ने कहा कि मेक्सिको के अधिकारी अभी भी 2009 से 2015 के दौरान बेचे गए वाहनों की बिक्री की जांच कर रहे हैं। संभवत: इन वाहनों में वह सॉफ्टवेयर हो सकता है जो एमिशन टेस्ट परीक्षणों में धोखाधड़ी करने में मदद करता है।

तस्वीरों में देखिए फॉक्सवैगन लॉन्च होने वाली एमियो

volkswagen ameo

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

फॉक्सवैगन ने भारतीय ग्राहकों से मांगी माफी

हाल में ही जर्मनी की वाहन कंपनी फॉक्सवैगन ने भारत में एमिशन स्कैंडल को लेकर माफी मांगी है। कंपनी ने दोहराया कि उसकी कारें देश के नियमों का पालन करती हैं और स्वैच्छिक रूप से कदम उठाते हुए खामियों को दूर करने के लिए तीन लाख वाहन वापस मंगाए गए हैं। फॉक्सवैगन पैंसेजर कार के निदेशक मंडल के सदस्य बिक्री एवं विपणन जुरगेन स्टैकमान ने कहा कि फॉक्सवैगन ने कुछ गलतियां की है। मुझे इसका काफी अफसोस है। हम अपने ब्रांड को लेकर विश्वास फिर से बहाल करना चाहते हैं। मुझे पता है कि हमारे कई भारतीय ग्राहक इस बात से चकित हैं कि क्या उनकी कार भी इससे प्रभावित है।

Latest Business News