A
Hindi News पैसा बिज़नेस माइक्रोमैक्स बनेगी दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी मोबाइल मैन्‍युफैक्‍चरर, भारत के बाहर कंपनी ने रखा कदम

माइक्रोमैक्स बनेगी दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी मोबाइल मैन्‍युफैक्‍चरर, भारत के बाहर कंपनी ने रखा कदम

मोबाइल हैंडसेट मैन्‍युफैक्‍चरिंग कंपनी माइक्रोमैक्स ने अगले 3 से 4 साल में दुनिया की पांच सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी में शामिल होने का लक्ष्‍य तय किया है।

माइक्रोमैक्स बनेगी दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी मोबाइल मैन्‍युफैक्‍चरर, भारत के बाहर कंपनी ने रखा कदम- India TV Paisa माइक्रोमैक्स बनेगी दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी मोबाइल मैन्‍युफैक्‍चरर, भारत के बाहर कंपनी ने रखा कदम

नयी दिल्ली। मोबाइल हैंडसेट मैन्‍युफैक्‍चरिंग कंपनी माइक्रोमैक्स अब भारत से बाहर निकल कर ग्‍लोबल मार्केट पर फोकस कर रही है। कंपनी ने अगले 3 से 4 साल में दुनिया की पांच सबसे बड़ी मोबाइल हैंडसेट कंपनी की लिस्‍ट में शामिल होने का लक्ष्‍य तय किया है। कंपनी के मुताबिक इस टार्गेट को हासिल करने के लिए माइक्रोमैक्‍स जल्‍द ही पश्चिम एशिया, अफ्रीका और कॉमनवैल्‍थ कंट्रीज जैसे नए बाजारों में प्रवेश करने जा रही है।

माइक्रोमैक्‍स ने पेश किया 6.8 इंच स्‍क्रीन वाला फेंटाब्‍युलेट, कीमत 7,499 रुपए

ये हैं 5 बेहतरीन सेल्‍फी स्‍मार्टफोन

SMARTPHONE GALLERY

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

फिलहाल पांचवे नंबर पर है माइक्रोमैक्‍स

माइक्रोमैक्स को जून, 2015 की तिमाही के अंत में रिसर्च कंपनी गार्टनर ने दुनिया भर में 10वां स्थान प्रदान किया था। गार्टनर ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का उल्‍लेख किया था कि माइक्रोमैक्‍स भारत के बाहर रूस, बांग्लादेश और नेपाल जैसे बाजारों में इसकी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

For YU: माइक्रोमैक्‍स ने लॉन्‍च किया सबसे तेज स्‍मार्टफोन, 4GB RAM और 21MP कैमरे से है लैस

नए बाजारों की तलाश में माइक्रोमैक्‍स

माइक्रोमैक्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (इंटरनेशनल बिजनेस) अमित माथुर ने कहा कि हमने नेपाल, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसे बाजारों के साथ अपना अंतरराष्ट्रीय कारोबार शुरू किया। उसके बाद से हमने अन्य बाजारों में भी अपनी मौजूदगी बढ़ाई। रूस में हमारी पांच प्रतिशत हिस्सेदारी है। उन्होंने कहा कि कंपनी के कुल कारोबार में अंतरराष्ट्रीय कारोबार का करीब 15-20 प्रतिशत योगदान है।

Latest Business News