A
Hindi News पैसा बिज़नेस LinkedIn को खरीदेगी माइक्रोसॉफ्ट, 26.3 अरब डॉलर में होगी डील

LinkedIn को खरीदेगी माइक्रोसॉफ्ट, 26.3 अरब डॉलर में होगी डील

दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नॉलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट प्रोफेशनल सोशल वेबसाइट लिंक्ड इन को खरीदने की तैयारी में है। कंपनी लिंक्ड इन को 26.3 अरब डॉलर में खरीदेगी

Social Technology: LinkedIn को खरीदेगी माइक्रोसॉफ्ट, 26.3 अरब डॉलर में होगी डील- India TV Paisa Social Technology: LinkedIn को खरीदेगी माइक्रोसॉफ्ट, 26.3 अरब डॉलर में होगी डील

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नॉलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट प्रोफेशनल सोशल वेबसाइट लिंक्ड इन को खरीदने की तैयारी में है। कंपनी लिंक्ड इन को 26.3 अरब डॉलर में खरीदेगी। माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान में कहा है कि कंपनी 196 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लिंक्डइन को पूरी तरह नकदी सौदे में खरीदेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट का हिस्सा होने के बावजूद भी लिंक्ड इन एक अलग ब्रांड होगा और जेफ वेनर ही सीईओ बने रहेंगे। जेफ वेनर सीधे सत्य नडेला को रिपोर्ट करेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख सत्य नाडेला ने कहा है, लिंक्डइन की टीम ने दुनिया के पेशेवरों को कनेक्टेड करने पर केंद्रित शानदार कारोबार खड़ा किया है। हम साथ मिलकर लिंक्डइन तथा माइक्रोसॉफ्ट आफिस 365 और डायनामिक्स की वृद्धि को गति दे सकते हैं क्योंकि हम दुनिया के हर व्यक्ति व संगठन को सक्षम बनाना चाहते हैं। जेफ वेइनर लिंक्डइन के सीईओ बने रहेंगे। वह नडेला के अधीन काम करेंगे।

बयान के अनुसार वेइनर तथा लिंक्डइन के चेयरमैन व सहसंस्थापक रीड हाफमैन ने इस सौदे का पूरा समर्थन किया है। भारत में लिंक्डइन में लगभग 650 कर्मचारी हैं और इसका अनुसंधान व विकास केंद्र बेंगलुर में है। लिंक्डइन की शुरूआत इसके सहसंस्थापक हाफमैन के घर में एक बैठक (कमरे) में 2002 में हुई थी। इसे 5 मई, 2003 को औपचारिक तौर पर शुरू किया गया। दुनिया भर में इसके 43.3 करोड़ सदस्य हैं और यह 19 फीसदी सालाना की दर से बढ रही है।

Latest Business News