A
Hindi News पैसा बिज़नेस हर भारतीय को मजबूत करना चाहती है माइक्रोसॉफ, सत्या नडेला ने कहा, बड़े सपने देखना जरूरी

हर भारतीय को मजबूत करना चाहती है माइक्रोसॉफ, सत्या नडेला ने कहा, बड़े सपने देखना जरूरी

माइक्रोसॉफ्ट का भारत में मुख्य ध्यान हर भारतीय नागरिक को मजबूत करने पर है, ताकि वे अपनी क्षमता से बेहतर प्रदर्शन कर सकें और देश लिए कुछ अधिक हासिल कर सकें।

हर भारतीय को मजबूत करना चाहती है माइक्रोसॉफ्ट, सत्या नडेला ने कहा-बड़े सपने देखना जरूरी- India TV Paisa हर भारतीय को मजबूत करना चाहती है माइक्रोसॉफ्ट, सत्या नडेला ने कहा-बड़े सपने देखना जरूरी

नई दिल्ली| माइक्रोसॉफ्ट का भारत में मुख्य ध्यान हर भारतीय नागरिक और संगठनों को मजबूत करने पर है, ताकि वे अपनी क्षमता से बेहतर प्रदर्शन कर सकें और अपने तथा अपने देश लिए कुछ अधिक हासिल कर सकें। यह बात कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला ने एक कार्यक्रम के दौरान कही।

माइक्रोसॉफ्ट के डेवलपरों और उद्यमियों तथा विद्यार्थियों के साथ एक सम्मेलन के बाद नडेला ने कहा, “जब भी मैं यहां आता हूं, काफी ऊर्जा लेकर जाता हूं। यहां की रचनात्मकता काफी प्रभावित करती है। बड़े सपने देखना और कुछ बड़ा निर्माण करना जरूरी है।”

नडेला ने 19वीं सदी के प्रख्यात उर्दू और पारसी शायर मिर्जा गालिब को उद्धृत करते हुए अपना भाषण शुरू किया। उन्होंने कहा, “दो चीजों से गहरे लगाव ने मेरे सपने को दिशा दी है- कविता और कंप्यूटर साइंस।” इस दौरान वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा भी उपस्थित थे। सिन्हा ने कहा, “माइक्रोसॉफ्ट देश के विकास का एक मंच है।”

नडेला की ओर देखकर मंत्री ने कहा, “जिस तरह का नवाचार आपने सिएटल, न्यूयार्क, लंदन और अन्य जगहों पर किया है, वह हजारीबाग के झंडा चौक में कारगर नहीं होगा। हमें भारत के लिए भारत में नवाचार करने की जरूरत है।”

यह भी पढ़ें- Google बना भारत का सबसे बड़ा ब्रांड, र्इकॉमर्स कंपनी Flipkart लिस्‍ट में सातवें स्थान पर

Latest Business News