A
Hindi News पैसा बिज़नेस क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे एड करने पर Paytm की तरह 2% चार्ज नहीं लेगा MobiKwik

क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे एड करने पर Paytm की तरह 2% चार्ज नहीं लेगा MobiKwik

मोबाइल वॉलेट कंपनी MobiKwik ने गुरुवार को घोषणा की कि वह क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे एड करने पर उपभोक्‍ताओं से 2 फीसदी चार्ज नहीं वसूलेगी।

Good News : क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे एड करने पर Paytm की तरह 2% चार्ज नहीं लेगा MobiKwik- India TV Paisa Good News : क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे एड करने पर Paytm की तरह 2% चार्ज नहीं लेगा MobiKwik

नई दिल्‍ली। मोबाइल वॉलेट कंपनी MobiKwik ने गुरुवार को घोषणा की कि वह क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे एड करने पर उपभोक्‍ताओं से 2 फीसदी चार्ज नहीं वसूलेगी। उल्‍लेखनीय है कि बुधवार को एक ब्‍लॉग पोस्‍ट के जरिए Paytm ने कहा था कि वह क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे एड करने पर 2 फीसदी चार्ज वसूलेगी।

MobiKwik will retain its no charge policy to promote cash-less economy. Adding money to wallet via credit card is FREE! #CustomerFirst pic.twitter.com/EgQG5LR9NM

— MobiKwik (@MobiKwik) March 9, 2017

यह भी पढ़ें : Paytm ने लिया बड़ा फैसला, क्रेडिट कार्ड से पैसे डालने पर वसूलेगी 2 फीसदी चार्ज

नोटबंदी के बाद सरकार के कैशलेस इंडिया के विजन को मजबूत करने के लिए MobiKwik ने क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे एड करने पर किसी भी तरह की फीस नहीं लेने का निर्णय किया था। कंपनी ने आज फिर से अपनी नीति दोहराई है।

MobiKwik के संस्‍थापक और सीईओ बिपिन प्रीत सिंह ने कहा,

सरकार के कैशलेस सोसायटी के विजन को लोकप्रिय बनाने के लिए हमने क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे एड करने पर 2 फीसदी चार्ज न लेने का निर्णय किया है ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग बिना किसी अतिरिक्‍त चार्ज की चिंता के लेनदेन कर सकें।

यह भी पढ़ें :अलीबाबा की यूसीवेब की भारत में बड़े निवेश की योजना, पेटीएम में करेगी साझीदारी

  • MobiKwik के उपभोक्‍ताओं की संख्‍या 5.5 करोड़ से अधिक है। देश के 14 लाख मर्चेंट इसका इस्‍तेमाल कर रहे हैं।
  • 2017 के अंत तक कंपनी का लक्ष्‍य 15 करोड़ लोगों और 50 लाख मर्चेंट्स को जोड़ने का है।
  • फिलहाल कंपनी IRCTC, NHAI, Amul, MakeMyTrip, Myntra, Jabong, Big Bazaar और दूसरे बड़े रिटेलर को डिजिटल पेमेंट की सुविधा उपलब्‍ध कराती है।

Latest Business News