A
Hindi News पैसा बिज़नेस मोदी के साथ हुई बैठक का असर, भारत में 5 अरब डॉलर का निवेश करेगी अमेजन

मोदी के साथ हुई बैठक का असर, भारत में 5 अरब डॉलर का निवेश करेगी अमेजन

अमेरिका की दिग्गज ऑनलाइन रिटेल कंपनी अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस ने कहा है कि कंपनी भारत में 5 अरब डॉलर का निवेश करेगी।

मोदी के साथ हुई बैठक का असर, भारत में 5 अरब डॉलर का निवेश करेगी अमेजन- India TV Paisa मोदी के साथ हुई बैठक का असर, भारत में 5 अरब डॉलर का निवेश करेगी अमेजन

नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज ऑनलाइन रिटेल कंपनी अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस ने कहा है कि कंपनी भारत में अपना निवेश जारी रखेगी और ग्रोथ करती रहेगी। कंपनी ने भारत में 5 अरब डॉलर के निवेश की प्रतिबद्धता जताई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बैठक के बाद बेजोस ने ट्विटर पर लिखा, नरेंद्र मोदी के साथ शानदार बैठक हुई। भारत में आशावाद और आविष्कार से हमेशा ही प्रभावित और उत्साहित हूं।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी कंपनियों को निवेश के लिए किया आमंत्रित, GST को बताया क्रांतिकारी कदम

मोदी के साथ गोलमेज बैठक में शामिल होने वाले 20 अमेरिकी कंपनियों के प्रमुखों में अमेजन के बेजोस भी शामिल थे। इसके अलावा Apple के सीईओ टिम कुक, गूगल के सुंदर पिचाई, सिस्‍को के जॉन चैंबर्स, एडोब के शांतनु नारायण तथा मास्टरकार्ड के अजय बंगा तथा अन्य बैठक में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें :चीन नहीं भारत के लेह में होगा दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे ट्रैक, इसी सप्‍ताह शुरू होगा फाइनल लोकेशन सर्वे

हाल ही में भारत में अपने परिचालन के चार साल पूरा करने वाली अमेजन को घरेलू ई-रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा करनी पड़ रही है। अमेजन ग्राहकों को तेजी से सामानों की डिलिवरी सुनिश्चित करने के लिये आक्रामक तरीके से निवेश कर रही है। कंपनी के 13 राज्यों में 41 गोदाम हैं। इससे पहले, बेजोस ने कहा था कि कंपनी प्रौद्योगिकी और बुनियादी ढांचा मजबूत करने के लिये निवेश जारी रखेगी।

Latest Business News