A
Hindi News पैसा बिज़नेस गडकरी ने पूर्वोत्तर के लिए 40,000 करोड़ रुपए की एक्सप्रेसवे परियोजना की घोषणा की

गडकरी ने पूर्वोत्तर के लिए 40,000 करोड़ रुपए की एक्सप्रेसवे परियोजना की घोषणा की

गडकरी ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में पहली एक्सप्रेसवे परियोजना का विकास असम में ब्रह्मपुत्र नदी के पास किया जाएगा। 40,000 करोड़ रुपए का निवेश होगा।

गडकरी ने पूर्वोत्तर के लिए 40,000 करोड़ रुपए की एक्सप्रेसवे परियोजना की घोषणा की- India TV Paisa गडकरी ने पूर्वोत्तर के लिए 40,000 करोड़ रुपए की एक्सप्रेसवे परियोजना की घोषणा की

गुवाहाटी। पूर्वोत्तर क्षेत्र में पहली एक्सप्रेसवे परियोजना का विकास असम में ब्रह्मपुत्र नदी के पास किया जाएगा। इस पर अनुमानत: 40,000 करोड़ रुपए का निवेश होगा। केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा की है।

गडकरी ने कहा कि पूर्वोत्तर हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। हम पूर्वोत्तर के पहले एक्सप्रेस राजमार्ग का विकास असम में ब्रह्मपुत्र के तट पर करेंगे। इस 1,300 किलोमीटर के एक्सप्रेस राजमार्ग पर 40,000 करोड़ रुपए का निवेश होगा। यहां नमामि ब्रह्मपुत्र उत्सव के समापन समारोह में गडकरी ने यह घोषणा की। गडकरी ने असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल से आधुनिक सड़क के लिए भूमि अधिग्रहण कार्य को आगे बढ़ाने का आग्रह किया।

गडकरी ने कहा, भूमि अधिग्रहण राज्य को करना है। ब्रह्मपुत्र की गाद निकालने से निकलने वाली मिट्टी का इस्तेमाल सड़क निर्माण के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेस राजमार्ग पर नियंत्रित प्रवेश होगा और वाहन काफी तेज रफ्तार से दौड़ सकेंगे।

गडकरी की मौजूदगी में ब्रह्मपुत्र से गाद निकालने और असम में एक्सप्रेस राजमार्ग के निर्माण को त्रिपक्षीय करार पर दस्तखत किए गए। करार पर असम सरकार, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण तथा भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग ने दस्तखत किए।

Latest Business News