A
Hindi News पैसा बिज़नेस जी 20 बैठक में पीएम मोदी ने थेरेसा मे से माल्या को सौंपने की मांग की

जी 20 बैठक में पीएम मोदी ने थेरेसा मे से माल्या को सौंपने की मांग की

जी 20 पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे से कहा है कि वह विजय माल्या को भारत को सौंपने में मदद करें

जी 20 बैठक में विजय माल्या का मुद्दा उठा, पीएम मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री से जल्द प्रत्यर्पण की मांग की- India TV Paisa जी 20 बैठक में विजय माल्या का मुद्दा उठा, पीएम मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री से जल्द प्रत्यर्पण की मांग की

हैम्बर्ग: जर्मनी के हैम्बर्ग में चल रही जी 20 बैठक के दौरान कर्ज लेकर देश छोड़कर भागे कारोबारी विजय माल्य का मुद्दा भी उठा।  शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से हुई और पीएम मोदी ने थेरेसा मे से माल्या के प्रत्यर्पण में सहयोग करने की मांग की है। माल्या देश के बैंकों से 9000 करोड़ रुपये का कर्ज लेने के बाद लंदन भाग चुका है।

विजय माल्या मार्च 2016 में लंदन भाग गया था और तब से वहीं रह रहा है, कर्ज नहीं चुकाने के मामले में लंदन की एक अदालत में भी माल्य पर मुकद्दमा चल रहा है। विजय माल्या फिलहाल लंदन में जमानत पर रिहा है और जमानत के लिए उसको अपना पासपोर्ट कोर्ट में जमा कराना पड़ा है।

जर्मनी के हम्मबर्ग में चल रहे जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री से माल्या के प्रत्यर्पण में सहयोग करने की मांग की है, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता यह जानकारी दी है। दोनो नेताओं के बीच माल्य के अलावा अन्य मुद्दों पर भी बात हुई है।

Latest Business News