A
Hindi News पैसा बिज़नेस Moody's: मूडीज ने बढ़ते सरकारी कर्ज के प्रति पाकिस्तान को किया आगाह, जून तक 79 अरब डॉलर हो जाएगा लोन

Moody's: मूडीज ने बढ़ते सरकारी कर्ज के प्रति पाकिस्तान को किया आगाह, जून तक 79 अरब डॉलर हो जाएगा लोन

मूडीज ने पाकिस्तान के बढ़ते सरकारी कर्ज के प्रति आगाह किया है। एजेंसी ने कहा कि पाकिस्तान का विदेशी ऋण इस साल जून तक बढ़कर 79 अरब डॉलर हो जाएगा।

Moody’s: मूडीज ने बढ़ते सरकारी कर्ज के प्रति पाकिस्तान को किया आगाह, जून तक 79 अरब डॉलर हो जाएगा लोन- India TV Paisa Moody’s: मूडीज ने बढ़ते सरकारी कर्ज के प्रति पाकिस्तान को किया आगाह, जून तक 79 अरब डॉलर हो जाएगा लोन

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने अपनी नई रिपोर्ट में कहा है कि पाकिस्तान के समक्ष चुनौतियों में उच्च सरकारी ऋण बोझ, कमजोर भौतिक व सामाजिक बुनियादी ढांचा, कमजोर विदेशी भुगतान स्थिति और उच्च राजनीतिक जोखिम शामिल है। इसके अनुसार जुलाई-जून 2016-17 के आखिर तक पाकिस्तान का विदेशी ऋण बढ़कर 79 अरब डॉलर हो जाएगा। इसमें सार्वजनिक क्षेत्र का हिस्सा 77.7 अरब डॉलर रहेगा।

पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस की कराची-मंबई सेवा बंद

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने कराची-मुंबई मार्ग पर अपनी उड़ानों में यात्रियों की कमी के मद्देनजर इसे बंद करने की घोषणा की है। पीआईए इस मार्ग पर हफ्ते में दो दिन सोमवार और बृहस्पतिवार उड़ानों का संचालन करती है। पीआईए के एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई से कराची और कराची से मुम्बई के लिए पीआईए की उड़ानें आठ अप्रैल से बंद हो चुकी हैं। पीआईए ने इस मार्ग पर उड़ानों के लिए बुकिंग पहले ही बंद कर दी थी।

Latest Business News