A
Hindi News पैसा बिज़नेस देश में बनेंगी और हरित सड़कें

देश में बनेंगी और हरित सड़कें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफ्रीका में नवोन्मेष पर प्रदर्शनी के दौरान कंपनी की कोल्ड मिक्स प्रौद्योगिकी की काफी सराहना की थी। बनेंगी और हरित सड़कें

देशभर में बनाई जाएंगी और हरित सड़कें, असम की बिटकेम कंपनी की स्पेशलाइज्ड टेक्नोलॉजी का होगा इस्तेमाल- India TV Paisa देशभर में बनाई जाएंगी और हरित सड़कें, असम की बिटकेम कंपनी की स्पेशलाइज्ड टेक्नोलॉजी का होगा इस्तेमाल

नई दिल्ली। असम की बिटकेम कंपनी द्वारा विकसित विशिष्ट प्रौद्योगिकी के जरिये देशभर में और हरित सड़कें बनाई जाएंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफ्रीका में नवोन्मेष पर प्रदर्शनी के दौरान कंपनी की कोल्ड मिक्स प्रौद्योगिकी की काफी सराहना की थी। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव अग्रवाल ने कहा, हम प्रधानमंत्री द्वारा इस प्रौद्योगिकी की सराहना को लेकर काफी खुश हैं। इससे इस बेहद दक्ष तथा हरित प्रौद्योगिकी को लगातार प्रोत्साहन देने की हमारी प्रतिबद्धता और मजबूत हुई है। हम नीतिगत अड़चनों को पार कर इसकी स्वीकार्यता बढ़ाएंगे।

अग्रवाल ने कहा कि हम देश और अन्य जगहों पर हरित सड़कों की अवधारणा का सृजन करने को प्रतिबद्ध हैं। कोल्ड मिक्स प्रौद्योगिकी एक हरित, सुरक्षित तथा सड़कों की ब्लैक टॉपिंग का बेहतर विकल्प है। इस प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल सभी मौसम परिस्थितियों में किया जा सकता है। इसके अलावा यह प्रौद्योगिकी काफी टिकाउ है।

गडकरी ने सैन फ्रांसिस्को से लास एंजलिस तक सड़क मार्ग से यात्रा की

राजमार्ग इंजीनियरिंग में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का अनुभव करने के इरादे से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सैन फ्रांसिस्को से लास एंजलिस के बीच 800 किलोमीटर की यात्रा 10 घंटे में पूरी की। एक आधिकारिक बयान के अनुसार सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सैन फ्रांसिस्को से लास एंजलिस की यात्रा सड़क से की। इसका मकसद इस प्रतिष्ठित समुद्र से लगे सड़क इंजीनियरिंग, राजमार्ग निर्माण की अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी तथा चेतावनी संकेतक समेत सड़क सुरक्षा के लिये किये गए उपायों को देखना था। मंत्रालय के बयान के अनुसार अमेरिकी की एक सप्ताह की आधिकारिक यात्रा के अंतिम चरण में गडकरी कल तड़के सड़क मार्ग से सैन फ्रांसिस्को से रवाना हुए और वेस्ट कोस्ट से लगे 800 किलोमीटर की दूरी 10 घंटे में की।

सड़कों की खराबी और अन्‍य रुकावटों से देश को सालाना 21.3 अरब डॉलर का नुकसान: अध्ययन

सड़क निर्माण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सरकार को 1.4 लाख करोड़ रुपए की जरूरत: नीति आयोग

Latest Business News