A
Hindi News पैसा बिज़नेस मदर डेयरी का अगले तीन साल में 10,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य

मदर डेयरी का अगले तीन साल में 10,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य

डेयरी उत्पादों व प्रसंस्कृत फलों व सब्जियों की बढ़ती मांग के बीच मदर डेयरी ने अगले तीन साल में 10,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य रखा है।

मदर डेयरी का अगले तीन साल में 10,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य, क्षमता बढ़ाने पर कंपनी का जोर- India TV Paisa मदर डेयरी का अगले तीन साल में 10,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य, क्षमता बढ़ाने पर कंपनी का जोर

नई दिल्ली। डेयरी उत्पादों व प्रसंस्कृत फलों व सब्जियों की बढ़ती मांग के बीच प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ता कंपनी मदर डेयरी ने अगले तीन साल में 10,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य रखा है। मदर डेयरी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लगभग 30 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करती है और उसने बीते वित्त वर्ष में 7,186 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया था। कुल कारोबार में डेयरी कारोबार का हिस्सा लगभग 75 फीसदी रहा था।

मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक एस नागराजन ने कहा, सभी खंडों में बिक्री में वृद्धि के साथ हमें वित्त वर्ष 2018-19 के आखिर तक 10,000 करोड़ रुपए से अधिक के कारोबार की उम्मीद है। बाजार के विस्तार के लिए मदर डेयरी रांची में 25,000 टन प्रति वर्ष क्षमता का खाद्य व प्रसंस्करण संयंत्र लगा रही है जिसमें अनुमानित 75 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। इस शीतल केंद्र की क्षमता 5000 टन सालाना तैयार उत्पाद तैयार करने की होगी।

कंपनी अपने डेयरी व अन्य दूध उत्पादों के लिए नये बाजार तलाश रहे हैं और इसके साथ ही वह नये पेशकश के साथ अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है। मदर डेयरी, राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की पूर्ण अनुषंगी इकाई है और उसके उत्पादों में डेयरी उत्पाद, खाद्य तेल, फल व सब्जियां तथा दालें शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- प्रोडक्‍ट रिटर्न से परेशान हुई Snapdeal, अब ग्राहकों को नहीं मिलेगा 70 फीसदी से ज्‍यादा का डिस्‍काउंट

Latest Business News